Loading...

रोहित-राहुल की जोड़ी ने अपने नाम किया वर्ल्ड कप का ये बड़ा रिकॉर्ड, जानकर होगा गर्व

0 11

भारत और बांग्लादेश के बीच मंगलवार के दिन मैच खेला गया, जिसको भारतीय टीम ने 28 रनों से जीत लिया। इस मुकाबले में भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी। पहले बल्लेबाजी करते हुए पहले विकेट के लिए लोकेश राहुल और रोहित शर्मा के बीच 180 रनों की साझेदारी हुई। इन दोनों बल्लेबाजों ने बांग्लादेश के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। भारतीय टीम ने निर्धारित ओवरों में 314 रन बनाए।

रोहित शर्मा ने विश्व कप 2019 का चौथा शतक लगाया। वही लोकेश राहुल ने अर्धशतकीय पारी। इन दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर एक खास रिकॉर्ड बना दिया।

इस मुकाबले में रोहित शर्मा ने 92 गेंदों में 104 रनों की पारी खेली। लोकेश राहुल 92 गेंदों में 77 रन बनाकर आउट हो गए। दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर शुरुआत के 29.1 ओवरों में 180 रन बनाए। बता दें कि यह विश्व कप के इतिहास में किसी भी भारतीय ओपनिंग जोड़ी द्वारा सर्वश्रेष्ठ पार्टनरशिप है। रोहित और लोकेश राहुल से पहले यह रिकॉर्ड शिखर धवन और रोहित शर्मा के नाम दर्ज था। विश्व कप 2015 में इन दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए आईलैंड के विरुद्ध 174 रनों की पार्टनरशिप की थी।

विश्व कप के इतिहास में भारतीय सलामी जोड़ी द्वारा टॉप 4 पार्टनरशिप

Loading...

180 रोहित शर्मा – केएल राहुल बनाम बांग्लादेश एजबेस्टन 2019

174 रोहित शर्मा – शिखर धवन बनाम आयरलैंड हैमिल्टन 2015

163 अजय जडेजा – सचिन तेंदुलकर बनाम केन्या कटक 1996

153 सचिन तेंदुलकर – वीरेंद्र सहवाग बनाम श्रीलंका जोहानिसबर्ग 2003

लोकेश राहुल अपने अर्धशतक को शतक में तब्दील नहीं कर सके। रोहित शर्मा ने सौम्या सरकार की गेंद पर अपना विकेट गंवा दिया। बांग्लादेश से पहले इस विश्व कप में रोहित शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान और इंग्लैंड के विरुद्ध शतक लगाया। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध 122, पाकिस्तान के विरुद्ध 140 और इंग्लैंड के विरुद्ध 102 रनों की पारी खेली। रोहित शर्मा विश्वकप के इतिहास में सर्वाधिक शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.