Loading...

बांग्लादेश को हराकर भारत ने सेमीफाइनल में बनाई जगह, मैच में बने 13 रिकॉर्ड, रोहित शर्मा ने लगा दी रिकॉर्ड्स की झड़ी

0 114

मंगलवार के दिन भारत और बांग्लादेश के बीच मैच खेला गया जिसे भारतीय टीम ने 28 रनों से जीत लिया। इसी के साथ भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली। हम इस पोस्ट में भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए मैच में बने सभी रिकॉर्ड के बारे में आपको बताने जा रहे हैं। चलिए जानते हैं।

विश्व कप के एक सीजन में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में रोहित शर्मा ने कुमार संगकारा की बराबरी कर ली है। विश्वकप 2019 में रोहित शर्मा 4 शतक लगा चुके हैं। वहीं विश्व कप 2015 में कुमार संगकारा ने 4 शतक लगाए थे।विश्व कप के सीजन में 500 रन पूरे करने वाले शाकिब अल हसन बांग्लादेश टीम के पहले खिलाड़ी हैं।

1 जनवरी 2017 से रोहित शर्मा ने 57 पारियां खेली हैं जिनमें उन्होंने 16 शतक लगाए हैं। इस मामले में रोहित शर्मा ने विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया जिन्होंने 1 जनवरी 2017 से 15 शतक लगाए हैं।

Loading...

लोकेश राहुल और रोहित शर्मा के बीच पहले विकेट के लिए 180 रनों की साझेदारी हुई जो विश्व कप 2019 की पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है।विश्व कप के एक सीजन में सर्वाधिक बार 50 से ज्यादा का स्कोर बनाने के मामले में शाकिब अल हसन दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं, जिन्होंने अब तक 6 बार 50 से अधिक का स्कोर बनाया है। सचिन तेंदुलकर ने विश्व कप 2003 में 7 बार ये कारनामा किया था।

रोहित शर्मा ने विश्व कप 2019 में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में डेविड वॉर्नर और आरोन फिंच को पीछे छोड़ दिया। रोहित शर्मा अब तक 544 रन बना चुके हैं।रोहित शर्मा विश्वकप के एक सीजन में 500 से ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज हैं। उनसे पहले सचिन तेंदुलकर दो बार यह कारनामा कर चुके हैं।

विश्व कप के इतिहास में रोहित शर्मा 5 शतक लगा चुके हैं और वह विश्वकप में सर्वाधिक शतक लगाने के मामले में गांगुली को पीछे छोड़ चुके हैं।रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में एबी डीविलियर्स, क्रिस गेल, कुमार संगाकार को पीछे छोड़ दिया। रोहित शर्मा के 26 शतक हो गए हैं और वह सर्वाधिक शतक लगाने के मामले में छठवें नंबर पर हैं।

वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में रोहित शर्मा ने मार्वन अट्टापट्टू और मार्क वॉ को पीछे छोड़ा। रोहित शर्मा अब तक 8444 रन बना चुके हैं।विश्व कप के सीजन में रोहित शर्मा और लोकेश राहुल की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए सबसे ज्यादा बार शतकीय साझेदारी निभाने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

रोहित शर्मा ने किसी बल्लेबाज के साथ मिलकर विश्व कप के सीजन में चार बार शतकीय साझेदारी निभाई है और इस मामले में उन्होंने सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया।मुस्तफिजुर रहमान विश्व कप के एक मैच में 5 विकेट लेने वाले बांग्लादेश के दूसरे खिलाड़ी हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.