Loading...

बेघर लोगों की मदद के लिए किशोर ने शुरू की बेकरी, हर डिश की बिक्री पर देता है एक बिल्कुल फ्री

0 20

अमेरिका से एक बेहद ही सकारात्मक खबर आई है। जी हां, दरअसल अमेरिका के मैरीलैंड में 13 साल का किशोर अपनी बेकरी में न केवल पैसे वाले ग्राहकों को अच्छी-अच्छी डिश परोसता है, बल्कि वह इसे गरीब और बेघर लोगों को मुफ्त में भी खिलाता है।

बता दें कि माइकल प्लाट को बेकिंग हमेशा से ही पसंद रही। दरअसल वे बताते हैं, “मैंने गरीबों की मदद के लिए और फिर अपने शौक के लिए बेकरी खोलने का फैसला किया था।”

11 साल की उम्र में खोली बेकरी

मालूम हो कि माइकल ने 11 साल की उम्र में 2 साल पहले माइकल डेजर्ट्स के नाम से बेकरी खोली थी। दरअसल इसे टॉम शूज की तर्ज पर चलाना शुरू किया। बता दें कि टॉम शूज मई 2006 में खोला गया था। दरअसल टॉम शूज में जब आप एक जोड़ी जूता खरीदते हैं, तो वह एक जोड़ी जूता गरीब ईथोपियाई बच्चों को दान करते हैं। मालूम हो कि इसी तर्ज पर माइकल हर डिश पर एक डिश गरीबों को देता है।

Loading...

वंचित लोगों की करनी चाहिए मदद

माइकल ने बताया, वह हर महीने एक या दो बार अपने घर से वाशिंगटन जाता है। वाशिंगटन के बेघर लोगों के लिए बड़ी मात्रा में अपनी बेकरी की डिश ले जाता है। माइकल एनजीओ नो किड हंग्री, से भी जुड़ा है। इससे जुड़े बच्चों को भी अपनी पेस्ट्रीज भेजता है।

दरअसल माइकल ने वाशिंगटन पोस्ट से कहा कि, मैं हमेशा सोचता था कि मैं जो भी करूं उसका कोई उद्देश्य होना ही चाहिए। मैं जो भी कर रहा हूं वह लोगों की मदद के लिए है। मेरा मानना है कि इसके बदले में मुझे किसी से भी कुछ नहीं चाहिए।

दरअसल माइकल के अनुसार आप इसकी शुरुआत एक पेस्ट्री से भी कर सकते हैं। बता दें कि टॉम शूज अनेक लोगों को प्रेरणा दे रहा है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इसकी स्थापना के बाद से अमेरिकी उद्यमी ब्लॉक मायोस्की उसे डेढ़ लाख जोड़ी जूते दान कर चुके हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.