Loading...

दिल्लीवालों के लिए आई राहत भरी खबर, मौसम विभाग ने बताया इस दिन होगी बारिश

0 22

आजकल की झुलसती गर्मी से पसीने-पसीने हुई देश की राजधानी दिल्ली के लिए बड़ी खुशखबरी आ रही है. जी हां, दरअसल मौसम विभाग ने बता दिया है कि दिल्लीवालों को बारिश की बूदें कब राहत देंगी. साथ ही आने वाले दिनों में मौसम कैसा रहेगा.

बता दें कि मौसम विभाग के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में 3 जुलाई को मॉनसून दस्तक देगा. दरअसल 3 जुलाई की शाम मौसम खुशनुमा होगा और हल्की बौछार के साथ गर्मी से राहत मिलेगी. वहीं, 4 और 5 जुलाई मॉनसून यहां रफ्तार पकड़ेगा.

मालूम हो कि मौसम वैज्ञानिक कुलदीप श्रीवास्तव के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर में 3 जुलाई की शाम तक मॉनसून के पहुंचने का अनुमान है. दरअसल 3 जुलाई की रात में कुछ इलाकों में अच्छी बारिश देखने को मिल सकती है. वहीं, 4 और 5 जुलाई को तेज बारिश होने की संभावना है. बता दें कि बारिश के चलते तापमान में गिरावट आएगी और गर्मी से राहत मिलेगी.

तापमान में गिरावट आना संभव

Loading...

आपको बता दें कि मौसम विभाग के मुताबिक, मॉनसून का असर मंगलवार यानी कि आज से ही दिखने लगेगा. मालूम हो कि मंगलवार को दिल्ली-एनसीआर में बादल छाए रहेंगे. वहीं, कुछ इलाकों में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश भी हो सकती है.

बता दें कि हवा में आर्द्रता का स्तर बना रहेगा. वहीं, अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस के करीब रहने का अनुमान है. इसका मतलब साफ है पिछले हफ्ते के मुकाबले इस हफ्ते तापमान में 4 डिग्री तक की कमी दर्ज की जा सकती है.

तेजी से बढ़ रहा है मॉनसून

दरअसल मौसम विभाग के अनुसार दक्षिणी-पश्चिमी मॉनसून काफी तेजी से आगे बढ़ रहा है. राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर आदि इलाकों में इसके जल्द ही पहुंचने का अनुमान है. बता दें कि इन इलाकों में पिछले कुछ दिनों में गर्मी बढ़ी है और लगातार पारे में भी तेजी देखने मिली है. मालूम हो कि यही कारण है कि आर्द्रता बढ़ने की वजह से लोग परेशान हो रहे हैं.

मंबई में अभी और बरसेगी तेज बारिश

आपको बता दें कि जलमग्न हुई मुंबई को अभी राहत मिलने के आसार मिलते नहीं दिख रहे हैं. जी हां, दरअसल आपको बता दें कि अगले 24 घंटे में काफी तेज बारिश होने का अनुमान है. इसका मतलब यह है कि आने वाले कुछ दिनों में भी मुंबई में हालात सामान्य नहीं होंगे.

बता दें कि ट्रेंने इन दिनों रद्द रहेंगी. सड़कों पर ट्रैफिक नहीं होगा और स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे. यही नहीं, इसके अलावा ऑफिस भी बंद कर दिए गए हैं. इसके अलावा मुंबई में हाईटाइड का भी खतरा बढ़ा है. मालूम हो कि आने वाले 24 घंटों में हाईटाइड का खतरा बना हुआ है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.