Loading...

महिला ने एक जैसे 17 बच्चों को जन्म देकर कायम किया वर्ल्ड रिकॉर्ड, जानिए क्या है इस वायरल मैसेज का सच

0 3,719

सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफार्म है जिस पर आए दिन कुछ न कुछ वायरल होता रहता है। चाहे फिर वो कोई खबर हो या फिर कोई तस्वीर हो या कोई वीडियो हो। ऐसी ही एक खबर आ रही है एक महिला द्वारा जन्म दिए गए 17 बच्चों से सम्बंधित।

सोशल मीडिया पर एक मैसेज वायरल हो रहा है। इसमें दावा किया जा रहा है कि यूएस की महिला ने 17 बच्चों को सिंगल प्रेग्नेंसी में जन्म दिया है। सभी बच्चे दिखने में एक जैसे हैं। हालांकि जब इस दावे की पड़ताल हुई तो कुछ और ही सच्चाई सामने आई।

क्या हुआ वायरल

Loading...

बता दें कि ट्विटर पर एक यूजर ने लिखा कि कैथरीन ब्रिज नाम की महिला ने 17 बच्चों को जन्म देकर वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम किया है। सभी लड़के हैं।

आपको बता दें कि इन फोटो के साथ किया जा रहा दावा झूठा है। दरअसल जो फोटो शेयर की जा रही है, उसे ही एडिटिंग टूल से छेड़छाड़ कर तैयार किया गया है। असली तस्वीर आप नीचे देख सकते हैं।

दरअसल इस खबर को व्यंग्यात्मक खबरें लिखने वाली वेबसाइट से उठाया गया है। वेबसाइट ने खुद ही इसकी पुष्टि भी की है।

यहां आपको बता दें कि कीवर्ड सर्चिंग से यह पता चला कि इस खबर को सबसे पहले worldnewsdailyreport.com द्वारा लिखा गया था। यह वेबसाइट व्यंगात्मक खबरें लिखती है। वेबसाइट ने खुद ही यह जानकारी दी है कि यहां व्यंगात्मक और फिक्शनल नेचर का कंटेंट लगाया जाता है। किसी भी मृत या जीवित व्यक्ति से इसकी समानता चमत्कार है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.