Loading...

आइसलैंड की लड़की से शादी करने पर वहां की सरकार दे रही है 5 हजार डॉलर, जानिए क्या है इस वायरल मैसेज का सच

0 225

सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफार्म है जिस पर आए दिन कुछ न कुछ वायरल होता रहता है। चाहे फिर वो कोई खबर हो या फिर कोई तस्वीर हो या कोई वीडियो हो। ऐसी ही एक खबर आ रही है आइसलैंड से।

जी हां, दरअसल इसमें दावा किया जा रहा है कि नॉर्डिक देश आइसलैंड वहां की युवती से शादी करने वाले शख्स को 5 हजार डॉलर यानी कि करीब 35 हजार रुपए दे रहा है। हालांकि जब इस दावे की पड़ताल हुई तो कुछ और ही सच्चाई सामने आई।

क्या हुआ है वायरल

Loading...

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फंक यू नाम के फेसबुक पेज एक आर्टिकल शेयर किया गया है।

दरअसल इस कैप्शन में लिखा है ‘हैवन इज कॉलिंग’। इसके साथ में जो आर्टिकल शेयर किया गया है, उसमें लिखा है कि आइसलैंड में रहने वाली महिला से शादी करने पर विदेशियों को पैसा मिलेगा।

आखिर क्यों है ये खबर फेक

मालूम हो कि फंक यू द्वारा शेयर की गई इस खबर को 330 से ज्यादा लोग शेयर कर चुके हैं। जी हां, दरअसल अधिकतर यूजर्स ने पूरी डिटेल मांगी है। बता दें कि इसे और भी कई फेसबुक पेज द्वारा शेयर किया गया है। इसमें भी कैप्शन,हेडिंग एक जैसी ही हैं।

बता दें कि कुछ खबरों में ये भी लिखा गया है कि आइसलैंड में महिलाओं की संख्या काफी ज्यादा है, इसलिए वहां की सरकार ऐसा कदम उठाया है।

दरअसल गूगल पर रिवर्स सर्चिंग से पता चला कि कई वेबसाइट्स साल 2016 से ही इस झूठी खबर को फैला रही हैं।

आपको बता दें कि आइसलैंड की न्यूज वेबसाइट ने 1 जुलाई 2016 को प्रकाशित की खबर में यह साफ साफ लिखा है कि ये अफवाह है। दरअसल आइसलैंड के नागरिक से शादी करने पर सरकार कोई पैसा नहीं देगी।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.