Loading...

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर की आमिर खान की तारीफ, हुए इस काम से बेहद खुश

0 16

बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान हमेशा समाज से जुड़े हुए मुद्दों पर अपनी राय रखते रहते हैं। देश के कोने-कोने से इन दिनों पानी की कमी की खबर आ रही है। इस कमी को देखते हुए ‘जल शक्ति अभियान’ की मोदी सरकार ने शुरुआत की है। इस अभियान की हर कोई प्रशंसा कर रहा है। आमिर खान ने भी हाल ही में एक ट्वीट कर पीएम मोदी के इस फैसले की तारीफ की है। उनका ये पोस्ट सुर्खियों में बना हुआ है।

आपको बता दें कि आमिर खान ने ट्वीट कर लिखा कि ‘पानी को मौलिक और प्राथमिक मुद्दा बनाने के लिए आपके द्वारा की गई पहल एक अत्यंत महत्वपूर्ण कदम है। हमारा पूरा सर्मथन आपके साथ है।’ जिसके बाद इस पर कमेंट करते हुए मोदी ने उनकी सराहना की है। पीएम मोदी ने लिखा कि ‘पानी को बचाना और लोगों को इसके लिए जागरूक करना आमिर खान के यह बिंदु एक दम सही हैं।’

बता दें कि 30 जून को ‘मन की बात’ में पीएम मोदी ने बढ़ते हुए जल संकट का मुद्दा उठाया था। उन्होंने कहा था कि ‘हम वर्षा का केवल आठ फीसदी पानी ही संचित कर पाते हैं। अगर जल संग्रह की क्षमता बढ़ा ली जाए तो इससे जल संकट से निबटा जा सकता है।’ उन्हें लोगों से स्वच्छता अभियान की तरह ही जल की बचत के लिए भी एक आन्दोलन बनाने की अपील की है। मोदी के इस ‘जल शक्ति संरक्षण’ की सराहना हर कोई कर रहा है।

Loading...

जानकारी दे दें कि पहले ही केंद्र सरकार ने ‘जल शक्ति मंत्रालय’ स्थापित कर अपनी प्रमुखता में शामिल कर चुकी है। साल 2024 तक देश के हर घर में ‘नल से जल’ पहुंचाने का एक बेहद बड़ा लक्ष्य भी केंद्र सरकार ने निर्धारित किया है। जल संकट का दिल्ली में एक गंभीर मुद्दा है। लगभग 81 फीसदी जनता को ही दिल्ली जल बोर्ड के द्वारा जल पहुंचाया जाता है। वहीं अभी भी 19 परेसंट की आबादी पानी की सुविधा से महरूम है। इस समस्या के लिए अरविन्द केजरीवाल सरकार ने कई ठोस कदम उठाए हैं।

हाल ही में सरकार ने चंद्रावल एरिया में 599 करोड़ रुपये की लागत से नया वाटर ट्रीटमेंट प्लांट लगवाया है। जो कि 24 लाख लोगों को पर्याप्त जल उपलब्ध कराएगा। करीब 3 साल बैद ये प्लांट काम करना शुरू करेगा।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.