Loading...

वर्ल्ड कप 2007 का इतिहास दोहराना चाहेगी बांग्लादेश, आंकड़ों से जानिए कौन है किस पर भारी

0 9

भारतीय टीम का सामना आज बांग्लादेश से होने वाला है। भारतीय टीम का इरादा बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की करने का होगा। वही बांग्लादेश की टीम भी ये मैच हर हाल में जीतना चाहेगी क्योंकि यह मैच हारने के बाद बांग्लादेश सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो जाएगी। वर्तमान में भारतीय टीम के 11 अंक और बांग्लादेश के 7 अंक हैं। इस पोस्ट में हम आपको भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए सभी मैचों के आंकड़े आपको बताने जा रहे हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि भारत और बांग्लादेश के बीच अब तक कुल 35 मुकाबले खेले गए हैं। इस दौरान भारतीय टीम को 29 मैचों में जीत मिली है। वहीं पांच मैच बांग्लादेश की टीम ने जीते हैं। एक मुकाबले का कोई नतीजा नहीं निकला। इन आंकड़ों से पता चलता है कि बांग्लादेश के लिए भारत को हराना बहुत ही कठिन काम है।

लेकिन इतिहास देखा जाए तो बांग्लादेश ने हमेशा बड़े मौकों पर उलटफेर किया है। विश्व कप 2007 में भारतीय टीम को बांग्लादेश से हार का सामना करना पड़ा। इसी वजह से भारतीय टीम विश्व कप से बाहर हो गई थी। अब तक दोनों टीमों के बीच विश्व कप में 3 मैच खेले गए हैं। दो मैच भारतीय टीम ने और एक मैच बांग्लादेश की टीम ने जीता है।

बांग्लादेश इस मुकाबले में बड़ा उलटफेर करना चाहेगी। विश्व कप के इतिहास में बांग्लादेशी टीम एक भी बार सेमीफाइनल में जगह नहीं बना पाई है। बांग्लादेश सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए बेकरार है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.