Loading...

वर्ल्ड कप: अगर आज मयंक अग्रवाल को मिला मौका तो कर लेंगे इन 6 खिलाड़ियों के रिकॉर्ड की बराबरी

0 16

ऑलराउंडर खिलाड़ी विजय शंकर चोटिल होने की वजह से विश्व कप से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह टीम में मयंक अग्रवाल को शामिल किया गया है। मयंक अग्रवाल को अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच खेलने का अनुभव नहीं है। यदि उनको विश्व कप में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में मौका मिलता है तो यह उनके वनडे करियर का पहला मैच होने वाला है।

ऐसा 27 साल बाद होने जा रहा है जब कोई भारतीय खिलाड़ी विश्व कप के मैच से अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में डेब्यु करेगा। बता दे कि 27 साल पहले भारतीय खिलाड़ी ने विश्व कप से वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया था। वह आगे चलकर भारतीय टीम का कप्तान बना। कुल 6 भारतीय खिलाड़ियों ने अब तक विश्व कप से अपने वनडे करियर की शुरुआत की है। मयंक अग्रवाल को मुश्किल ही बांग्लादेश के विरुद्ध खेलने का मौका मिलेगा। लेकिन वह श्रीलंका के विरुद्ध होने वाले मैच में खेल सकते हैं।

करीब 27 साल पहले विश्व कप 1992 के दौरान अजय जडेजा ने विश्व कप से अपने अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट की शुरुआत की। 28 फरवरी 1992 को उन्होंने श्रीलंका के विरुद्ध पहला वनडे मैच खेला था जो बारिश की वजह से रद्द हो गया था। बता दे कि इसके बाद वह भारतीय टीम के कप्तान भी बन गए। उन्होंने बतौर कप्तान 13 मैच खेले।

1975 के विश्व कप में 3 भारतीय खिलाड़ियों ने विश्व कप से अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी। 7 जून को भारत और इंग्लैंड के बीच मैच खेला गया जिसमें अंशुमान गायकवाड़, मोहिंदर अमरनाथ और करसन घावरी को शामिल किया गया ।यह इन तीनों खिलाड़ियों के करियर का पहला वनडे मैच था जिसमें भारतीय टीम को 202 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

Loading...

विश्व कप 1979 में 9 जून को भारत और वेस्टइंडीज के बीच मैच खेला गया। इस मैच से सुरिंदर खन्ना ने अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया। विश्व कप 1987 में नवजोत सिंह सिद्धू ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध अपना पहला वनडे मैच खेला था। उन्होंने इस मुकाबले में 73 रनों की पारी खेली।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.