Loading...

क्या मयंक अग्रवाल सुलझा सकते हैं टीम इंडिया की नंबर 4 की समस्या, ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध कर चुके हैं ऐसा

0 11

चोटिल होने की वजह से विजय शंकर को विश्व कप से बाहर कर दिया गया है। अब खबरें मिल रही है कि मयंक अग्रवाल को उनकी जगह टीम में जगह मिल सकती है। 2018 के दिसंबर महीने में मयंक अग्रवाल ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में डेब्यू किया था जिसमें उन्होंने 76 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी।

घरेलू क्रिकेट में मयंक अग्रवाल ने बहुत ही बेहतरीन प्रदर्शन किया है। कर्नाटक की तरफ से खेलने वाले मयंक अग्रवाल ने नवंबर 2017 में घरेलू क्रिकेट में तिहरा शतक लगाया। वह आईपीएल में मयंक दिल्ली डेयरडेविल्स, राइजिंग पुणे सुपरजायंट, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेले। लिस्ट ‘ए’ क्रिकेट में मयंक अग्रवाल ने 75 मैचों में 3605 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 48.71 की औसत और 100.72 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की है।

विश्व कप 2019 में भारतीय टीम की अभी तक नंबर 4 को लेकर समस्या सुलझ नहीं सकी है। मयंक अग्रवाल बतौर सलामी आज खेलते हैं। मयंक अग्रवाल रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं और लोकेश राहुल नंबर चार पर बल्लेबाजी करने उतरा सकते हैं।

Loading...

27 साल के मयंक अग्रवाल आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से खेल चुके है। उन्होंने क्रिस गेल के साथ ओपनिंग भी की है। मयंक अग्रवाल ने ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर डेब्यू टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज किया। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच खेला गया जिसमें उन्होंने 76 रन रनों की पारी खेली थी।

उनको पढ़ाई में रुचि नहीं थी। बचपन से ही उनको क्रिकेट के खेल का शौक था। मयंक अग्रवाल को क्रिकेट के अलावा डांस और म्यूजिक का भी शौक है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.