Loading...

वर्ल्ड कप 2019 में भारतीय टीम की पहली हार की वजह रही ये 4 गलतियां

0 12

विश्व कप के 38वें मुकाबले में भारतीय टीम को 31 रनों से हार का सामना करना पड़ा। पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने निर्धारित ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 337 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम सिर्फ 306 रन ही बना पाई। विश्व कप 2019 में भारतीय टीम की यह पहली हार है। आज की इस पोस्ट में हम आपको कुछ ऐसी गलतियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी वजह से भारतीय टीम का विजय रथ रुक गया।

इंग्लैंड की पारी के 11वें ओवर की पांचवीं गेंद जेसन रॉय के ग्लव्स से लग कर गई। भारतीय खिलाड़ियों ने अंपायर से अपील की। लेकिन अंपायर ने जेसन रॉय को नॉट आउट दिया। कप्तान कोहली ने महेंद्र सिंह धोनी से डीआरएस लेने की बात कही। लेकिन धोनी ने इंकार कर दिया। यह भारतीय टीम के लिए सबसे बड़ी गलती साबित हुई।

जब रिव्यू देखा तो पता चला कि गेंद जेसन रॉय के ग्लव्स से लग कर गई थी और वह आउट थे। उस दौरान जेसन रॉय 21 रन पर खेल रहे थे। इसके बाद उन्होंने 66 रनों की पारी खेली।

Loading...

यूज़वेंद्र चहल इस मुकाबले में कुछ खास कमाल नहीं कर पाए। उन्होंने 10 ओवरों में बिना कोई विकेट लिए 88 रन लुटाए। कुलदीप यादव ने भी 10 ओवरों में 72 रन दिए। भारतीय स्पिन जोड़ी कल के मुकाबले में फेल हो गई।

इस मुकाबले में भारतीय टीम की शुरुआत बहुत ही खराब रही। लोकेश राहुल 9 गेंदों में बिना कोई रन बनाए पवेलियन लौट गए। बल्लेबाजी करते वक्त लोकेश राहुल असहज लग रहे थे। बता दें कि फील्डिंग करते वक्त वह चोटिल हो गए। छक्का रोकने के प्रयास में वह पीठ के बल गिर गए।

आखिरी 10 ओवरों में भारतीय टीम को तेजी से रन बनाने थे। लेकिन महेंद्र सिंह धोनी और केदार जाधव ने बहुत ही धीमी गति की बल्लेबाजी की। इन दोनों बल्लेबाजों की जमकर आलोचना हुई।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.