Loading...

गृहणियों के लिए मोदी सरकार की नई योजना, अब मिलेंगे बढ़िया कमाई करने के अवसर

0 137

मोदी सरकार की दूसरी पारी शुरु हो गई है और इसके शुरू होते ही सरकार बड़े दांव की तैयारी में है। बता दें बजट या फिर स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पीएम मोदी कई ऐलान कर सकते हैं। मालूम हो कि सरकार गृहणियों के लिए अलग से आय योजना बनाने की बड़ी योजना पर काम कर रही है।

दरअसल गृहिणियों को किस तरह कमाई से जोड़ा जाए इस पर काम किया जा रहा है और इसके लिए लोगों से सुझाव भी मांगे गए है। बता दें कि सरकार ने नीति आयोग से ऐसे तमाम विकल्पों की लिस्ट मांगी है जिसके तहत गृहणियों को सीधे रोजगार और कमाई से जोड़ा जा सकता है। मालूम हो कि सुझाव देने का अंतिम दिन सोमवार है।

सरकार के पास आए हैं अब तक हजारों सुझाव

जानकारी के लिए बता दें कि मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सरकार के पास अब तक इससे जुड़े हजारों सुझाव आए हैं। जी हां, दरअसल इनमें से 100 से ज्यादा सुझाव को सेलेक्ट किया गया है।

Loading...

मालूम हो कि नीति आयोग और पीएमओ में अधिकारी इस पर पहले ही अलग से काम कर रहे हैं। दरअसल सरकार इनके लिए मुद्रा योजना की तर्ज पर अलग से कर्ज देने का प्रावधान कर सकती है। बता दें कि गृहणियों को काम देने वाले कंपनियों को कर राहत जैसे विकल्पों पर भी विचार कर सकती है।

अर्बन इलाकों को किया जा रहा फोकस

आपको बता दें कि इस योजना को मूल रूप से अर्बन इलाकों के 100 जिलों में फोकस किया जा सकता है। जी हां, दरअसल इस योजना के तहत ही इन्हें गृहणियों को घर बैठकर आय का रास्ता किस तरह मिले और इसके लिए नीति आयोग से जरूरी ट्रेनिंग सिस्टम भी डिवेलप करने को कहा गया है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.