Loading...

वर्ल्ड कप: कल मैच में बने ये 7 रिकॉर्ड, कोहली-रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, चहल ने बनाया अनचाहा शर्मनाक रिकॉर्ड

0 9

भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया मुकाबला बहुत ही रोमांचक रहा जिसे इंग्लैंड की टीम ने 31 रनों से जीत लिया। इस मुकाबले में कई रिकॉर्ड बने और टूटे, जिनके बारे में हम आपको इस पोस्ट में बताने जा रहे हैं। चलिए जानते हैं।

1. विराट कोहली विश्व कप के इतिहास में लगातार पांच बार अर्धशतकीय पारी खेलने वाले पहले कप्तान बन गए हैं। इंग्लैंड के विरुद्ध विराट कोहली ने 66 रनों की शानदार पारी खेली थी।

2. विराट कोहली वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक बार अर्धशतकीय पारी खेलने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने 95 बार अर्धशतकीय पारी खेली है जबकि राहुल द्रविड़ ने 94 बार। इस मामले में कोहली ने द्रविड़ को पीछे छोड़ दिया।

Loading...

3. मोहम्मद शमी विश्वकप के इतिहास में 5 विकेट लेने वाले 6वें भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने कल के मुकाबले में 10 ओवरों में 69 रन देकर 5 विकेट चटकाए। मोहम्मद शमी से पहले कपिल देव,रॉबिन सिंह,वेंकटेश प्रसाद, आशीष नेहरा और युवराज सिंह भी यह कारनामा कर चुके हैं।

4. विश्व कप के इतिहास में लगातार तीन पारियों में 4 या उससे अधिक विकेट चटकाने वाले मोहम्मद शमी दूसरे खिलाड़ी हैं। विश्व कप 2011 में शाहिद अफरीदी ने सबसे पहले यह कारनामा किया।

5. जॉनी बेयरस्टो ने कल शानदार शतक लगाया। उन्होंने अपनी पारी में 6 छक्के लगाए और वह भारत के विरुद्ध वर्ल्ड कप के एक मैच में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। इस मामले में रिकी पोंटिंग पहले नंबर पर है जिन्होंने 8 छक्के लगाए हैं।

6. रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक लगाने के मामले में एबी डिविलियर्स को पीछे छोड़ दिया और वह तीसरे नंबर पर पहुंच गए। उन्होंने 206 पारियों में यह कारनामा किया।

7. युज़वेंद्र चहल विश्व कप के इतिहास में एक वनडे मैच में सर्वाधिक रन लुटाने वाले भारतीय गेंदबाज हैं। उन्होंने कल इंग्लैंड के विरुद्ध 10 ओवरों में बिना कोई विकेट लिए 88 रन दिए।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.