Loading...

वर्ल्ड कप: विराट कोहली ने धोनी-जाधव को नहीं बल्कि इसे ठहराया हार का जिम्मेदार, आप भी यही कहेंगे

0 9

भारतीय टीम को इंग्लैंड ने 31 रनों से हरा दिया जिसके बाद क्रिकेट दिग्गजों एवं क्रिकेट प्रेमियों ने महेंद्र सिंह धोनी एवं केदार जाधव की धीमी गति की बल्लेबाजी पर सवाल उठाए। हालांकि विराट कोहली ने इन दोनों खिलाड़ियों का बचाव किया और भारतीय टीम की हार का मुख्य कारण बताया। इस दौरान विराट कोहली ने मैदान की छोटी बाउंड्री पर भी सवाल खड़े किए। कोहली ने बताया कि मैच में बहुत ही अजीब संयोग हुआ की बाउंड्री छोटी थी फिर भी पिच सपाट थी।

कोहली ने कहा कि इस मुकाबले में टॉस बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण था क्योंकि बाउंड्री छोटी थी। मेरे मुताबिक वहां की बाउंड्री 59 मीटर की थी। यह अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए न्यूनतम है। हालांकि मैच सपाट पिच पर खेला गया। ऐसा पहला मौका है जब हमें इस तरह का अनुभव हुआ। बल्लेबाज रिवर्स स्‍वीप पर 59 मीटर छक्का लगा रहा है तो स्पिनर के तौर पर ज्यादा कुछ नहीं किया जा सकता।

इंग्लैंड ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। विराट कोहली ने भी कहा था कि मैं टॉस जीतता तो पहले बल्लेबाजी करता।

विराट कोहली ने हार का मुख्य कारण बताते हुए कहा कि जब ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या क्रीज पर थे तब तक हमें लग रहा था कि हम मैच जीत जाएंगे। लेकिन इंग्लैंड ने लगातार विकेट हासिल किए और हमें बैकफुट पर धकेल दिया।

Loading...

अंतिम पांच ओवरों में भारत को 71 रन बनाने थे। धोनी और केदार जाधव क्रीज पर मौजूद थे। धोनी ने 31 गेंदों में 42 रनों की पारी खेली। धोनी ने एक छक्का और 3 चौके लगाए। विराट कोहली ने धोनी का बचाव करते हुए कहा धोनी लंबे शॉट लगाने का प्रयास कर रहे थे। लेकिन गेंद बल्ले पर ठीक तरह से नहीं आ रही थी। उन्होंने काफी अच्छी गेंदबाजी की।

बता दे कि इस मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को 338 रनों का लक्ष्य दिया था। भारतीय टीम 306 रन ही बना सकी। भारतीय टीम को अब अपने अगले मैच पर ध्यान देना होगा।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.