Loading...

वर्ल्ड कप 2019: इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम के नाम दर्ज हो गया यह अनचाहा शर्मनाक रिकॉर्ड

0 17

विश्व कप 2019 में एक भी मैच नहीं हारने वाली भारतीय टीम को आखिरकार इंग्लैंड के विरुद्ध हार का सामना करना पड़ा। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 7 विकेट के नुकसान पर 337 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 5 विकेट के नुकसान पर 306 रन ही बना सकी। इस मुकाबले को भारतीय टीम ने 31 रनों से गंवा दिया। इंग्लैंड की टीम न्यूजीलैंड को हराकर अब सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। इस मुकाबले में भारतीय टीम के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया।

बता दें कि इस मुकाबले में भारतीय टीम ने शुरुआत के 10 ओवरों में 1 विकेट खोकर मात्र 28 रन बनाए जो विश्व कप 2019 में भारतीय टीम का पावरप्‍ले में सबसे कम स्कोर है। पावरप्ले खत्म होने तक रोहित शर्मा ने 26 गेंदों में 11 रन और विराट कोहली ने 27 गेंदों में 17 रन बना लिए थे।

भारतीय टीम की हार का मुख्य कारण इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स रहे जिन्होंने पावरप्ले के दौरान 4 ओवरों में मात्र 3 रन दिए। उन्होंने लोकेश राहुल का विकेट लिया। लोकेश राहुल 9 गेंदों में बिना कोई रन बनाए आउट हो गए। भारतीय टीम को शुरुआत से ही दबाव का सामना करना पड़ा और भारतीय टीम इस वजह से यह मुकाबला 31 रनों से हार गई।

1992 के बाद विश्वकप के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ जब भारतीय टीम को इंग्लैंड से हार झेलनी पड़ी। इंग्लैंड को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए हर हाल में न्यूजीलैंड को हराना होगा। भारतीय टीम एक मैच जीतने के बाद सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। भारत को दो मैच खेलने हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.