Loading...

वर्ल्ड कप: युजवेंद्र चहल के नाम दर्ज हो गया शर्मनाक रिकॉर्ड, वर्ल्ड कप में बन गए सबसे महंगे भारतीय

0 29

विश्व कप 2019 में युजवेंद्र चहल भारतीय टीम के सबसे सफल गेंदबाज साबित हुए। इंग्लैंड के विरुद्ध मैच खेलने से पहले तक वे 10 विकेट चटका चुके थे। हालांकि इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने युज़वेंद्र चहल की हालत खराब कर दी। इंग्लैंड के विरुद्ध युजवेंद्र चहल भारतीय टीम के सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए। उन्होंने 10 ओवरों में 88 रन लूटाए औरर कोई विकेट हासिल नहीं किया।

इसी के साथ युजवेंद्र चहल ने भारतीय टीम के लिए सबसे खराब गेंदबाजी का रिकॉर्ड बना दिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड के विरुद्ध मोहम्मद शमी और बुमराह ने शुरुआत में अच्छी गेंदबाजी की। लेकिन यह दोनों कोई विकेट हासिल नहीं कर पाए। कोहली ने यूज़वेंद्र चहल के हाथों में गेंद थमा दी। युजवेंद्र चहल ने पहले ओवर में मात्र 3 रन दिए। लेकिन इसके बाद जॉनी बेयरस्टो और जेसन रॉय ने जो किया उससे युजवेंद्र चहल की हालत खराब हो गई।

यूज़वेंद्र चहल विश्व कप के इतिहास में एक मैच में भारतीय टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले गेंदबाज बन गए हैं। बता दें कि भारतीय टीम की तरफ से विश्व कप में एक मैच में सबसे ज्यादा रन देने का रिकॉर्ड यूज़वेंद्र चहल से पहले जवागल श्रीनाथ के नाम दर्ज था जिन्होंने साल 2003 में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध 87 रन लुटाए थे। उस मुकाबले में रिकी पोंटिंग ने नाबाद 140 रन बनाए। इस मामले में कसावन घावरी तीसरे नंबर पर है जिन्होंने 1975 में इंग्लैंड के विरुद्ध 83 रन दिए थे।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.