Loading...

वर्ल्ड कप: भारत के हारने के बावजूद भी सेमीफाइनल में पहुंच सकता है पाकिस्तान, जानिए कैसे

0 513

विश्व कप 2019 में एक भी मैच नहीं हारने वाली भारतीय टीम को रविवार के दिन हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड ने भारत को 31 रनों से हरा दिया। इंग्लैंड ने निर्धारित ओवरों में 337 रन बनाए और भारत को 338 रनों का लक्ष्य दिया। हालांकि भारतीय टीम 5 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 306 रन ही बना पाई।

भारत की हार से पाकिस्तान की टीम को बहुत बड़ा नुकसान हुआ है। सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें अब बहुत ही कम हो गई है। पूरा पाकिस्तान रविवार के दिन भारतीय टीम की जीत की दुआ मांग रहा था क्योंकि इंग्लैंड के हारने से पाकिस्तान की टीम आसानी से सेमीफाइनल में जगह बना सकती थी। लेकिन जीत इंग्लैंड को मिली और इससे पूरा गणित बदल गया।

इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान को पछाड़कर अंक तालिका में चौथे नंबर पर पहुंच गई है। वहीं पाकिस्तान की टीम पांचवें नंबर पर आ गई। इंग्लैंड के जीतने से श्रीलंका की टीम विश्व कप के सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई।

पाकिस्तान यदि सेमीफाइनल की रेस में बने रहना चाहती है तो उसे बांग्लादेश को हर हाल में हराना होगा। इसके अलावा न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच होने वाले मैच में न्यूजीलैंड की जीत की दुआ करनी होगी। यदि न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड को हरा देती है तो पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। लेकिन इंग्लैंड जीत जाती है तो पाकिस्तान का सफर यहीं पर खत्म हो जाएगा।

Loading...

अंकतालिका में ऑस्ट्रेलिया पहले नंबर पर, भारतीय टीम दूसरे नंबर पर और न्यूजीलैंड की टीम तीसरे नंबर पर है। इंग्लैंड की टीम के 10 अंक हैं और पाकिस्तान की टीम के 9 अंक है। दोनों ही टीमों ने आठ-आठ मैच खेले हैं। यदि इंग्लैंड न्यूजीलैंड से हार जाती है तो उसके सिर्फ 10 अंक ही रहेंगे। वहीं पाकिस्तान की टीम बांग्लादेश को हरा देती है तो पाकिस्तान के 11 अंक हो जाएंगे और वह सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.