Loading...

वर्ल्ड कप: क्या एमएस धोनी और केदार जाधव रहे भारतीय टीम को इंग्लैंड से मिली हार का कारण

0 34

भारतीय टीम विश्व कप टूर्नामेंट 2019 में अपना सातवां मुकाबला 31 रनों से हार गई। इस मैच में भारतीय टीम 338 रन के लक्ष्य का पीछा नहीं कर सकी। भारतीय टीम की पारी के अंतिम पांच ओवरों को लेकर काफी चर्चा हो रही है। इन 5 ओवरों में भारत की ओर से महेंद्र सिंह धोनी और केदार जाधव बल्लेबाजी कर रहे थे। लेकिन यह दोनों बल्लेबाज अंतिम पांच ओवरों में केवल 39 रन ही बना सके, जबकि भारतीय टीम को जीत के लिए 71 रन बनाने थे।

इन पांच ओवरों में भारतीय टीम ने 7 गेंदें डॉट निकली, जबकि 20 सिंगल लिए, तीन चौके और एक छक्का लगाया। अंतिम पांच ओवरों में जाधव और धोनी की बल्लेबाजी देखकर साफ पता चल रहा था कि वह हार मान चुके हैं। इसी वजह से वे सिंगल और डबल निकाल रहे थे। इंग्लैंड की ओर से बहुत ही जबरदस्त गेंदबाजी हुई।

कोहली ने किया बचाव

Loading...

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने अंतिम पांच ओवरों में धोनी और जाधव की बल्लेबाजी का बचाव करते हुए कहा कि कैसे बल्लेबाजी करनी है, यह विकेट पर बल्लेबाजी कर रहे बल्लेबाज के ऊपर निर्भर करता है। एमएस धोनी चौके-छक्के लगाने के लिए काफी मेहनत करते हैं। लेकिन इंग्लैंड की ओर से शानदार गेंदबाजी हुई। हम अगले मैच के लिए इस बारे में बात करेंगे।

मोर्गन बोले हमारी गेंदबाजी अच्छी थी

इंग्लैंड टीम के कप्तान मोर्गन में आखिरी ओवर में भारतीय टीम को रन ना देने को लेकर कहा कि कि हमारे गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की। उनकी बैटिंग से हमें कोई परेशानी नहीं थी। यह सब देखकर अच्छा लग रहा था। बता दें कि इस मैच में इंग्लिश बल्लेबाजों ने 13 छक्के लगाए, जबकि भारत की ओर से केवल एक ही छक्का लगा, जो अंतिम ओवर में महेंद्र सिंह धोनी ने लगाया था।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.