Loading...

भूलकर भी ना करें ऐसी गलतियां, वरना जिंदगी भर नहीं मिल पाएगा बाप बनने का सुख!

0 59

कहते हैं कि कभी कभार की गई गलतियों के कारण लोगों को जिंदगी भर अफसोस होता है लेकिन वो कुछ कर नहीं पाते। दरअसल आजकल दैनिक दिनचर्या में की गई गलती और बचपन में बहुत से गलत कामो को करने की वजह से बंध्यता देखने को मिलती हैं जो सभी शादीशुदा जोड़ो में एक गंभीर मुद्दा बन चुका है और इसकी वजह से अक्सर लोगो का वैवाहिक जीवन भी खतरे में पड़ जाता है।

कौन सी हैं वो गलत आदत जिससे आती हैं बंध्यता

बता दें कि अगर आप अपने मोबाइल को पेंट की जेब में रखते हैं तो यह गलत है क्योंकि यह भी आपकी शारीरिक क्षमताओं में कमजोरी लाता हैं और इससे स्पर्म की गुणवत्ता और सक्रियता कम होती है और इसी के साथ इसकी संख्या में भी कमी आती हैं। दरअसल ऐसा इसलिए क्योकि मोबाइल से हानिकारक किरणे उत्सर्जित होती हैं।

इसके अलावा बहुत से लोगो की आदत होती हैं की वह अपने जांघ पर लेपटॉप रखके काम करते हैं। बता दें यह भी एक गलत आदत है क्योंकि इसके कारण लेपटॉप का ताप आपके स्पर्म को कमजोर और खत्म कर सकता हैं।

Loading...

बता दें कि गरम पानी से नहाने से भी स्पर्म की संख्या में कमी आती हैं ही जबकि गुणवत्ता पर भी बुरा असर पड़ता हैं।

इसके अलावा अगर कोई व्यक्ति कम नींद लेता हैं और तनाव में रहता हैं तो भी इसके जीवन में स्पर्म की संख्या में नुकसान होता हैं।

मालूम हो कि गुटका सिगरेट, बियर और रोजाना पिने वाली कोल्ड ड्रिंक्स भी आपके स्पर्म को नुकसान पहुंचाकर संख्या में कमी लाती हैं। इसीलिए ऐसी चीजों का इस्तेमाल बेहद कम कर दें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.