Loading...

वर्ल्ड कप: पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया की जीत के बाद अब ऐसी है अंकतालिका, ये हैं टॉप 5 बल्लेबाज और गेंदबाज

0 14

विश्व कप 2019 में शनिवार के दिन दो मुकाबले खेले गए। पहला मुकाबला पाकिस्तान और अफगानिस्तान एवं दूसरा मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया। पहले मुकाबले में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को 3 विकेट से हरा दिया और सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को बरकरार रखा। दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 86 रनों से शिकस्त दी।

वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया की टीम आठ मैचों में के बाद अंकतालिका में 14 अंकों के साथ पहले नंबर पर बनी हुई है। न्यूजीलैंड की टीम 8 मैचों के बाद 11 अंकों के साथ अंकतालिका में तीसरे नंबर पर है। वहीं पाकिस्तान की टीम आठ मैचों में 9 अंकों के साथ चौथे नंबर पर पहुंच गई है। पांचवे नंबर पर इंग्लैंड की टीम है जिसके सात मैचों के बाद 8 अंक है। यदि आज के मुकाबले में इंग्लैंड भारत से हार जाती है तो इंग्लैंड का सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना चकनाचूर हो जाएगा।

विश्व कप 2019 के टॉप 5 गेंदबाज

मिचेल स्टार्क 8 मैचों में 24 विकेट ले चुके हैं और वह विश्व कप 2019 में अब तक सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज है। लोकी फर्ग्यूसन ने 7 मैचों में 17 विकेट लिए हैं और वह दूसरे नंबर पर हैं।16 विकेट लेकर मोहम्मद आमिर तीसरे नंबर पर, 16 विकेट लेकर जोफ्रा आर्चर चौथे नंबर पर और 13 विकेटों के साथ ट्रेंट बोल्ट पांचवें नंबर पर हैं।

Loading...

विश्व कप 2019 के टॉप 5 बल्लेबाज

डेविड वार्नर 8 मैचों में 516 रन बना चुके हैं और वह इस लिस्ट में टॉप पर काबिज है। एरोन फिंच 504 रनों के साथ दूसरे नंबर पर लिस्ट में मौजूद है। 476 रन बनाकर बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन तीसरे नंबर पर, 454 रनों के साथ केन विलियमसन चौथे नंबर पर और 432 रनों के साथ जो रूट पांचवें नंबर पर हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.