Loading...

IND vs ENG: टॉस जीतने के बाद भारत को करना होगा ये काम, फिर निश्चित ही मिलेगी जीत

0 21

आज कुछ ही देर बाद एजबेस्टन में भारत और मेजबान इंग्लैंड के बीच मैच खेला जाएगा। सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए इंग्लैंड को हर हाल में भारत को हराना होगा। वहीं भारतीय टीम यह मैच जीतने के बाद सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। आंकड़ों के मुताबिक एजबेस्टन में बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत की गारंटी होती है।

टॉस जीतने के बाद पहले गेंबाजी करना फायदेमंद गेम

एजबेस्टन के रिकॉर्ड देखे जाए तो पता चलता है कि पिछले 6 मैचों में लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम को जीत हासिल हुई है। इसीलिए भारतीय टीम को टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लेना चाहिए। विश्व कप के पिछले मैच में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को इस मैदान पर 6 विकेट से हराया था। भारतीय टीम ने चैंपियंस ट्रॉफ 2017 में बांग्लादेश को 9 विकेट से शिकस्त दी।

पिच का मिजाज

Loading...

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच खेले गए अंतिम मैच में रन बहुत ही कम बने थे। न्यूजीलैंड की टीम सिर्फ 237 रन ही बना पाई। विशेषज्ञों ने बताया था कि यहां की पिच टेस्ट क्रिकेट के पांचवें दिन की पिच की तरह थी। हालांकि भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाला मैच दूसरी पिच पर खेला जाएगा। एस्ले जाइल्स ने बताया कि आज रनों का अंबार लगेगा.

बता दे कि भारतीय टीम एजबेस्टन में पिछले 6 साल से एक भी मैच नहीं हारी। भारतीय टीम ने यहां पर पिछले 5 मैचों में लगातार जीत दर्ज की है। भारतीय टीम ने यहां पर 70 फीदी मैच जीते हैं। इंग्लैंड के विरुद्ध भारत ने इस मैदान पर चार में से तीन मैचों में जीत दर्ज की।

शनिवार के दिन विराट कोहली ने बताया कि इंग्लैंड के खराब प्रदर्शन से हर कोई बहुत हैरान है। हमें उम्मीद थी कि इंग्लैंड अपने घरेलू मैदान पर अच्छा प्रदर्शन करेगी। हालांकि मैंने पहले ही बताया था जो टीम दबाव को झेलने में सफल होगी वह खिताब जीतेगी। इंग्लैंड की टीम ने अब तक सात में से चार मैचों में जीत दर्ज की है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.