Loading...

बड़ा करामाती है ये सूअर, अपने अनोखे टैलेंट से कर लेता है लाखों रुपए की कमाई

0 87

दक्षिण अफ्रीका इन दिनों सुर्खियों में है लेकिन एक अजीब सी वजह से। दरअसल ये देश एक सुअर के कारण दुनियाभर में प्रसिद्ध हो रहा है। जी हां, आपने बिल्कुल सही सुना। हालांकि यहां बता दें कि ये कोई आम सुअर नहीं है बल्कि ये सुअर एक खास तरह का आर्टिस्ट है।

अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर ऐसा कैसे हो सकता है। लेकिन ये दरअसल सच बात है। दरअसल ये सुअर मुंह में कूची पकड़ कर तरह-तरह की पेंटिंग्स बनाता है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उसकी बनाई पेंटिंग्स काफी कीमत में बिक रही हैं। सिर्फ इतना ही नहीं उसकी बनाई पेंटिंग्स की प्रदर्शनी को भी लोग काफी सराह भी रहे है।

Loading...

बता दें कि इसका नाम भी बेहद खास है। दरअसल इसका नाम मशहूर पेंटर पिकासो से प्रेरणा लेते हुए पिगकासो रखा गया है। मालूम हो कि पिगकासो अब तक कई पेंटिंग्स बना चुका है। बता दें कि पिगकासो की पेंटिंग लाखों रुपए में बिक रही है जिससे वह कमाई भी कर रहा है।

सबसे खास बात तो यह है कि जैसे ही उसके दातों में कूची फंसाई जाती है और सामने कैनवस रखा जाता है, तब वो कूची को रंगों में डालकर उसे कैनवस पर फेरना शुरू कर देता है।

पिगकासो की पेंटिग्स के लिए एक वेबसाइट भी बनाई गई है जिसका लिंक ये है pigcasso.myshopify.com बता दें कि इस
साइट पर उसकी ज्यादातर पेंटिग्स की प्रदर्शनी लगाई गई हैं। फिलहाल इस साइट में पिगकासो की बनाई गईं 64 पेंटिंग्स रखी गई हैं। पेंटिग्स के साथ उनकी कीमत भी दर्ज है।

आपको बता दें कि पिगकासो दरअसल एक मादा सुअर है जो इस समय 21 महीने की है। वो दुनिया की अकेली पिग पेंटर है। हाल ही में उसके आर्ट वर्क को 3000 पाउंड में बेचा गया है। वैसे उसकी 44 पेंटिंग्स कई देशों में खरीदी जा चुकी हैं, जिसमें ब्रिटेन, अमेरिका, साउथ कोरिया और मलेशिया शामिल हैं। एक्सपर्ट्स की मानें तो अब उसकी पेंटिंग की कीमत 4000 पाउंड तक भी पहुंच सकती है।

बता दें कि पिगकासो की हालिया पेटिंग का नाम ब्रेक्जिट है जिसमें उसने ब्रिटिश फ्लैग के रंगों को पेंटिंग में उकेरा है। ये 1730 पाउंड में बिकी।

मालूम हो कि पिगकासो की पेंटिंग्स की दो प्रदर्शनी भी केपटाउन में पिछले महीने लग चुकी है और यही नहीं अगले महीने तो उसकी पेंटिंग सेंट्रल लंदन में लगने वाली है। फिर इसके बाद पेंटिंग्स प्रदर्शनी पेरिस, बर्लिन और एम्सटर्डम में लगेंगी।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.