Loading...

आप हथेली को देखकर भी जान सकते हैं लिवर डैमेज सहित इन 5 बीमारी के बारे में, जानिए

0 26

हथेलियों की बात की जाए तो इनकी शेप से काफी कुछ पता चल जाता है। बता दें कि लंबी, चौड़ी, मोटी और मजबूत हथेली अच्छी हेल्थ का सिम्बॉल होती है। दरअसल हथेलियों को देखकर हेल्थ के बारे में पता लगाया जा सकता है। मालूम हो कि हथेलियों का रंग देखकर भी बहुत कुछ पता किया जा सकता है।

आपको बता दें कि हथेलियों का रंग साफ-सुथरा और एक जैसा होना चाहिए। दरअसल अगर हथेलियों के बीच के हिस्से का रंग अलग हो तो आपके शरीर में कई सारी गड़बड़ियां हो सकती हैं।

हथेली के बीच में पीला और लाल रंग

मालूम हो कि अगर हाथ के बीच के हिस्से का रंग लाल हो तो हार्ट और ब्लड सर्कुलेशन सिस्टम की गड़बड़ी का संकेत हो सकता है। इसके अलावा वहीं पीला रंग होने पर लिवर और गालब्लैडर से संबंधित बीमारी का।

Loading...

गीली हथेली

बता दें कि यदि हथेली हर मौसम में पसीने से तरबतर एंव गीली रहती है तो इसका मतलब यह है कि आपके शरीर में लिक्विड जरूरत से ज्यादा है। दरअसल इसके कारण हार्ट, सर्कुलेशन सिस्टम और एक्सक्रिएटरी सिस्टम को एक्सट्रा काम करना पड़ता है।

सख्त हथेली

आपको बता दें कि यदि हथेली के बीच के भाग को छूने या दबाने से ये सख्त लगे या दर्द महसूस हो तो ये मानसिक और शारीरिक थकान का संकेत है। जी हां, दरअसल यह डाइजेस्टिव सिस्टम और हार्ट की कमजोरी की ओर भी इशारा करता है।

सूखी हथेलियां

दरअसल सूखी हथेली यह बताती है कि शरीर में लिक्विड की मात्रा आवश्यकता से बहुत कम है। जी हां, आपको बता दें कि कम पानी पीने वालों, सूखा खाना खाने वाले, अधिक नमक खाने वाले लोगों की हथेलियां सूखी रहती है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.