Loading...

वर्ल्ड कप: इंग्लैंड के खिलाफ महेंद्र सिंह धोनी तोड़ सकते हैं युवराज सिंह का ये बड़ा रिकॉर्ड

0 18

वेस्टइंडीज के विरुद्ध शानदार पारी खेलने वाले महेंद्र सिंह धोनी की हर कोई जमकर तारीफ कर रहा है। कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली ने महेंद्र सिंह धोनी की तारीख में पुल बांध दिए। महेंद्र सिंह धोनी 30 जून को इंग्लैंड के विरुद्ध खेले जाने वाले मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड बना सकते हैं। इस रिकॉर्ड पर लंबे समय से युवराज सिंह का कब्जा है। आइए जानते हैं।

इंग्लैंड के विरुद्ध सर्वाधिक रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह है। युवराज सिंह ने इंग्लैंड के विरुद्ध 37 मैचों में 1523 रन बनाए। बता दे कि महेंद्र सिंह धोनी कल इंग्लैंड के विरुद्ध 20 रन बनाते ही युवराज सिंह के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे। महेंद्र सिंह धोनी ने इंग्लैंड के विरुद्ध 1504 रन बनाए हैं। युवराज सिंह ने इंग्लैंड के विरुद्ध 50.76 की औसत से बल्लेबाजी की जबकि धोनी का इंग्लैंड के विरुद्ध औसत 45.57 का है। युवराज सिंह इंग्लैंड के विरुद्ध सर्वाधिक 4 शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज हैं।

विश्व कप 2019 में महेंद्र सिंह धोनी ने 5 मैचों में 146 रन बनाए हैं। उन्होंने 36.5 की औसत से बल्लेबाजी की है। वेस्टइंडीज के विरुद्ध धोनी ने 61 गेंदों का सामना करते हुए 56 रनों की पारी खेली जिसमें उन्होंने 3 चौके और दो छक्के लगाए।

Loading...

वेस्टइंडीज के विरुद्ध मैच जीतने के बाद विराट कोहली ने कप्तान धोनी की तारीफ में कहा कि महेंद्र सिंह धोनी अच्छी तरह से जानते हैं कि किस विकेट पर कितने रन बनाने हैं। लेकिन जब उनका दिन खराब होता है तो लोग उनकी आलोचना करना शुरू कर देते हैं। यदि टीम को अंतिम ओवर में 15 रन की जरूरत होती है तो धोनी उस जरूरत को पूरा करते हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.