Loading...

इस तारीख तक दिल्ली व उसके आसपास के इलाकों में पहुंच जाएगा मानसून, होगी झमाझम बारिश

0 13

मानसून का मौसम शुरू हो गया है और दिल्ली व आसपास के इलाकों सहित उत्तर भारत के कई इलाकों में मानसून की बारिश आगामी 03 जुलाई से शुरू होने का अनुमान है. हालांकि शुरूआत में मानसून की बारिश कुछ हल्की रहने का अनुमान है. जी हां, दरअसल तेज या अच्छी बारिश के लिए 15 जुलाई तक इंतजार करना पड़ सकता है.

03 जुलाई तक दिल्ली पहुंचेगा मानसून

आपको बता दें कि मौसम वैज्ञानिक कुलदीप श्रीवास्तव के मुताबिक दिल्ली में मानसून की बारिश आगामी 03 जुलाई से दर्ज की जा सकती है. बता दें कि 03 जुलाई से अगले कुछ दिनों तक दिल्ली में हल्की बारिश होने की स्थितियां बन रही हैं और तब तक दिल्ली में उमस भरी गर्मी बनी रहेगी.

इन इलाकों तक पहुंचा मानसून

Loading...

मालूम हो कि मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण पश्चिम मानसून तेजी से आगे बढ़ रहा है. जी हां, दरअसल इसके चलते गुजरात, मध्य प्रदेश, द्वारका, अहमदाबाद, भोपाल, जबलपुर, सुलतानपुर, लखीमपुर खीरी, मुक्तेश्वर, महाराष्ट्र आदि आदि इलाकों में अच्छी बारिश हो रही है. बता दें कि बंगाल की खाड़ी में एक कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है और इसके चलते उड़ीसा, दक्षिणी छत्तीसगढ़, विदर्भ, तेलंगाना व आसपास के इलाकों में आगामी 02 जुलाई को तेज बारिश की संभावना है.

आसमान में छाए रहेंगे बादल

बता दें कि मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को दिल्ली व आसपास के इलाकों में आसमान में बादल बने रहेंगे. दरअसल कुछ इलाकों में तेज हवाओं के साथ हल्की बूंदाबांदी दर्ज की जा सकती है. मालूम हो कि अधिकतम तापमान 41 डिग्री व न्यूनमत तापमान 28 डिग्री के करीब रहने की संभावना है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.