Loading...

सरकार ने जल संकट से निपटने के लिए लिया ये बड़ा फैसला, अब पेट्रोल-डीजल पर लगेगा वाटर सेस

0 18

जल संकट को लेकर देश में स्थिति बेहद गंभीर हो गई है। इसी को देखते हुए देश के अलग-अलग हिस्सों से आ रही जल संकट की खबरों पर सरकार गंभीर हो गई है। मालूम हो कि इस गंभीर संकट से निपटने के लिए सरकार ने अब राष्ट्रव्यापी योजना बनाना शुरू कर दिया है।

फंड जुटाने के लिए पेट्रोल-डीजल पर लगेगा सेस

मालूम हो कि जल संकट से निपटने के लिए बनाई जा रही योजनाओं के लिए फंड का इंतजाम करने के उद्देश्य से सरकार पेट्रोल-डीजल पर वाटर सेस लगाने पर विचार कर रही है। दरअसल एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इसको लेकर पेट्रोलियम मंत्रालय और अन्य पक्षों में सैद्धांतिक तौर पर सहमति बन गई है। मालूम हो कि इस रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इस वाटर सेस की घोषणा बजट भाषण या इसके बाद की जा सकती है।

30 से 50 पैसे प्रति लीटर हो सकता है सेस

Loading...

जानकारी के लिए आपको बता दें कि इस रिपोर्ट के अनुसार, पेट्रोल-डीजल पर प्रति लीटर 30 से 50 पैसे का सेस लगाया जा सकता है। जी हां, दरअसल ऐसा करने से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में उतार-चढ़ाव से सेस पर असर नहीं पड़ेगा।

बता दें कि साल 2018 के बजट में सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर 8 रुपए का रोड और इंफ्रास्ट्रक्चर सेस लगाया था। मालूम हो कि तब सरकार ने कहा था कि सेस के जरिए जुटाई जाने वाली रकम को सड़क और अन्य बुनियादी ढांचों के निर्माण व रखरखाव पर खर्च किया जाएगा।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.