Loading...

राहुल गांधी की जिद की वजह से 300 कांग्रेसी युवा नेताओं ने सौंपा इस्तीफा

0 19

कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की बात पर अड़े हुए हैं। इस वजह से कांग्रेस की पार्टी संकटों में घिर गई है। मीडिया की खबरों के मुताबिक इस वजह से कांग्रेस पार्टी के कई युवा नेताओं ने इस्तीफा सौंप दिया है। युवा नेता चाहते हैं कि राहुल गांधी कांग्रेस के अध्यक्ष रहे।

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के महासचिव, मध्य प्रदेश के प्रभारी दीपक बावरिया एवं गोवा कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश चोडानकर समेत अब तक 300 युवा कांग्रेसी नेता इस्तीफा सौंप चुके हैं। राहुल गांधी ने बताया था कि लोकसभा चुनाव 2019 में किसी भी बड़े नेता ने हार की जिम्मेदारी नहीं ली।

रिपोर्ट के मुताबिक इस्तीफा सौंपने का सिलसिला हरियाणा के नेताओं के साथ हुई बैठक के बाद शुरू हुआ। इस बैठक में एआईसीसी सचिव अनिल कुमार चौधरी, राजेश धर्माणी, वीरेंद्र सिंह राठौर, दिल्ली और तेलंगाना कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश लिलोठिया और पोन्नम प्रभाकर, हरियाणा महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुमित्रा चौहान और महिला कांग्रेस की महासचिव नेता डिसूजा समेत कई दिग्गज नेता मौजूद रहे। इन सभी नेताओं ने एक प्रतीकात्मक संयुक्त इस्तीफे पत्र पर सिग्नेचर किए। उस पत्र में कहा गया कि हम सभी राहुल गांधी के सम्मान में अपने पद से तुरंत इस्तीफा देना चाहते हैं।

कई दिग्गज नेता इस्तीफा देने के लिए राहुल गांधी के घर पहुंचेंगे। बैठक में कई कांग्रेसी नेताओं ने इस बात का अनुभव किया कि कांग्रेस में राहुल गांधी के लिए अब कोई भी विकल्प नहीं बचा है। उनको पार्टी अध्यक्ष के रूप में जारी रखना है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भोपाल में कहा कि कांग्रेस की हार के बाद उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की पेशकश की थी।

Loading...

सीएम कमलनाथ बोले की राहुल गांधी बिल्कुल ठीक है। मैं व्यक्तिगत रूप से यह मानता हूं कि मैं जिम्मेदार हूं। शुक्रवार के दिन राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की जगह छत्तीसगढ़ के विधायक मोहन मरकाम को पार्टी की छत्तीसगढ़ इकाई का प्रमुख नियुक्त कर दिया।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.