Loading...

वर्ल्ड कप: इंग्लैंड के खिलाफ भगवा रंग की जर्सी में ऐसे नजर आएंगे टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी

0 14

विश्व कप 2019 में मेन इन ब्लू यानी कि भारतीय टीम ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। वह एक भी मैच नहीं हारी। 30 जून को भारतीय टीम का अगला मुकाबला मेजबान इंग्लैंड से होना है। भारतीय टीम यह मैच जीतने के बाद सेमीफाइनल में प्रवेश कर जाएगी। लेकिन इंग्लैंड यह मैच हार जाती है तो वह सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो सकती है। इस मुकाबले में भारतीय टीम भगवा रंग की जर्सी पहनकर उतरने वाली है।

भारतीय टीम की नई जर्सी का पहला लुक सामने आ चुका है। टीम इंडिया 30 जून 2019 को बर्मिंघम में भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले मैच में पहली बार अपनी अवे जर्सी पहनेगी। साल 2019 में वनडे और अवे किट की जो डिजाइन लॉन्‍च की गई, वह फ्रंट वाले हिस्से को छोड़कर पूरी तरह से भगवा रंग का है।

हालांकि भारतीय टीम की जर्सी का रंग भगवा होने की वजह से राजनीतिक विवाद उत्पन्न हो गया। कई पार्टियों ने बीसीसीआई को अपना निशाना बनाया। सपा और कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि बीसीसीआई ने केंद्र सरकार को खुश करने के लिए यह सब किया। लेकिन बीसीसीआई और भारतीय जनता पार्टी ने इन आरोपों को खारिज कर दिया। आईसीसी ने बताया कि हमने ही बीसीसीआई को कलर कॉन्बिनेशन भेजा था।

Loading...

आईसीसी का यह नियम है कि आईसीसी के टूर्नामेंट में एक मैच में दोनों टीमें एक ही रंग की जर्सी नहीं पहन सकती हैं। इसीलिए एक टीम को अपनी जर्सी का रंग बदलना अनिवार्य है। इंग्लैंड की टीम जर्सी का रंग नहीं बदलेगी क्योंकि वह आईसीसी के टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहा है। इसीलिए इंग्लैंड अपनी पहले वाली जर्सी में खेलने उतरेगी।

विश्व कप 2019 में भारतीय टीम ने छह में से पांच मैचों में जीत दर्ज की है। एक मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया। 11 अंकों के साथ भारतीय टीम अंकतालिका में दूसरे नंबर पर बनी हुई है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.