Loading...

इस दिग्गज ने कहा- विजय शंकर की जगह चौथे नंबर पर ऋषभ पंत को दी जाए टीम में जगह

0 10

गुरुवार के दिन भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को 125 रन से हराकर विश्व कप 2019 में पांचवीं जीत दर्ज की। हालांकि भारतीय टीम के बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन की जमकर आलोचना की जा रही है। मध्यक्रम में खराब बल्लेबाजी की वजह से टीम मैनेजमेंट पर सवाल उठाए जा रहे हैं।

कृष्णमचारी श्रीकांत ने हाल ही में कहा कि ऋषभ पंत को नंबर चार पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजना चाहिए। आईसीसी के लिए अपने कॉलम में कृष्णमचारी श्रीकांत लिखते हैं कि अभी तक मध्यक्रम में विजय शंकर और केदार जाधव ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। मेरे हिसाब से आप दोनों को अच्छा प्रदर्शन करना होगा। यदि मै टीम मैनेजमेंट के साथ जुड़ा होता तो ऋषभ पंत को शामिल करके नंबर चार पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजता।

आगे उन्होंने लिखा कि आप उसे यहां लेकर आए हैं, वह खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार है, वह इंग्लैंड में खेल चुका है, वह यहां की स्थितियों को समझता है। पिछली बार गर्मियों के मौसम में उसने टेस्ट क्रिकेट में यहां बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया। मेरा मानना है कि अब ऋषभ पंत को मौका देने का सही समय है।

भारतीय टीम कप्तान विराट कोहली पर ज्यादा निर्भर है। उन्होंने मैच में 72 रनों की पारी खेली। विराट कोहली को ही नहीं बल्कि अन्य बल्लेबाजों को भी ऐसी बल्लेबाजी करनी होगी।

Loading...

श्रीकांत ने बताया कि टीम का कप्तान अपनी टीम के लिए किसी भी फॉर्मेट में कोई भी भूमिका अदा कर सकता है। टीम को ऐसे ही कप्तान की जरूरत होती है। वह अपनी पारी का गियर बदलकर परिस्थिति के हिसाब से खेलते हुए रन रेट को आगे बढ़ाता है। भारतीय टीम की सबसे बड़ी परेशानी यह है कि भारतीय टीम विराट कोहली पर पूरी तरह से निर्भर है।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी और हार्दिक पांड्या की बेहतरीन साझेदारी की वजह से ही हम ने जीत दर्ज की। रोहित शर्मा पिछले दो मैचों में कुछ अच्छा नहीं कर पाए। के राहुल को बेहतरीन प्रदर्शन करने की जरूरत है। उसने शुरुआत तो अच्छी की। लेकिन अंत ठीक तरह से नहीं कर पाया।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.