Loading...

श्रीलंकाई कप्तान के नाम दर्ज हुआ वर्ल्ड कप का शर्मनाक रिकॉर्ड, 44 साल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ

0 15

श्रीलंका टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने के नाम विश्व कप 2019 में अनचाहा शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया। दिमुथ करुणारत्ने दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध खेले गए मुकाबले की पहली ही गेंद पर आउट हो गए। वह ऐसे पहले कप्तान है जो मैच की पहली ही गेंद पर आउट हो गए। वह विश्व कप के ऐसे पांचवें बल्लेबाज है जो गोल्डन डक हुए। कगिसो रबाडा ने दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्‍लेसी के हाथों करुणारत्ने ने को कैच आउट कराया। रबाड़ा की तेज गेंद करुणारत्ने के ग्लब्स से लगकर डुप्लेसी के हाथों में चली गई।

न्यूजीलैंड टीम के ओपनर बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल भी विश्व कप 2019 में दो बार पारी की पहली ही गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे। वह अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के विरुद्ध गोल्डन डक हो गए। 1992 में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध विश्वकप के उद्घाटन मैच में न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर जॉन राइट सबसे पहले गोल्डन डक हुए थे।

2003 वर्ल्‍ड कप में श्रीलंका के विरुद्ध बांग्लादेश के हन्‍नान सरकार गोल्डन डक हुए और 2011 में जिम्‍बाब्‍वे के ब्रैंडन टेलर शून्य पर आउट हो गए।

Loading...

इस मुकाबले में श्रीलंका की टीम 49.3 ओवर में 203 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। श्रीलंका का कोई भी बल्लेबाज 30 से ज्यादा रन बनाने में सफल नहीं हुआ।

कुसल परेरा और कुसल मेंडिंस ने 30-30 रनों की पारी खेली। दक्षिण की तरफ से ड्वेन प्रिटोरियस और क्रिस मौरिस ने तीन-तीन विकेट विकेट चटकाए जबकि कगिसो रबाडा को 2 तो एंडिले फेलुकवायो और जे पी डूमिनी को 1-1 विकेट मिला।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.