Loading...

WC Points Table: श्रीलंका पर द.अफ्रीका की जीत के बाद अब ऐसी है अंक तालिका, ये हैं टॉप बल्लेबाजों और गेंदबाजों की लिस्ट

0 10

शुक्रवार को श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच खेला गया। इस मैच में दक्षिण अफ्रीकी टीम ने श्रीलंका को हराकर विश्व कप में जगह बनाने की उम्मीदों को गहरा झटका दिया। श्रीलंकाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 203 रन का स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 37.2 ओवर में ही लक्ष्य पूरा कर लिया।

इस मैच को जीतने के बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम के अंकतालिका में 5 अंक हो गए हैं। अब दक्षिण अफ्रीका की टीम को 6 जुलाई को ऑस्ट्रेलिया के साथ एक मैच खेलना है। दक्षिण अफ्रीका की जीत से श्रीलंकाई टीम की मुश्किलें बढ़ गई है। अंकतालिका में पहले नंबर पर 12 अंकों के साथ ऑस्ट्रेलिया की टीम बनी हुई है और सेमीफाइनल में जगह बना चुकी है।

भारतीय टीम 11 अंकों के साथ इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर है और न्यूजीलैंड की टीम तीसरे नंबर पर है। सेमीफाइनल में पहुंचने की दौड़ में पाकिस्तान, बांग्लादेश की टीमें शामिल है। जबकि दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज, अफगानिस्तान की टीम दौड़ से बाहर हो चुकी है।

Loading...

टॉप फाइव बल्लेबाज

खिलाड़ी रन
डेविड वॉर्नर 500
एरोन फिंच 496
शाकिब अल हसन 476
जो रूट 432
केन विलियमसन 414

सबसे ज्यादा रन

इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज डेविड वार्नर हैं, जो 7 मैचों में 500 रन बना चुके हैं, जबकि इस मामले में दूसरे नंबर पर एरोन फिंच, तीसरे नंबर पर शाकिब अल हसन, चौथे नंबर पर जो रूट और पांचवें पर केन विलियमसन शामिल हैं।

टॉप फाइव गेंदबाज

खिलाड़ी विकेट
मिचेल स्टार्क 19
जोफ्रा आर्चर 16
मोहम्मद आमिर 16
लॉकी फर्ग्यूसन 15
मार्क वुड 13

सबसे ज्यादा विकेट

सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क हैं, जिन्होंने 7 मैचों में 19 विकेट हासिल किए हैं। दूसरे नंबर पर जोफ्रा आर्चर, तीसरे नंबर पर मोहम्मद आमिर, चौथे नंबर पर लॉकी फर्ग्यूसन और पांचवें नंबर पर मार्क वुड काबिज हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.