Loading...

दिन-रात खेतों में काम करने वाली विधवा मां की तीनों बेटियां एक साथ बनी IAS, जानिए क्या है इस वायरल मैसेज का सच

0 39

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें तीन लड़कियां गले में माला पहने हुए हैं और उनके हाथों में मिठाई का डिब्बा भी है। सोशल मीडिया पर यह दावा किया गया है कि यह तीनों एक विधवा मां की बेटियां हैं। उनकी मां खेतों में काम करती हैं। विधवा मां की तीनों बेटियां आईएएस अफसर बन गई हैं।

बता दें कि ये तस्वीर 2017 और 2018 में भी इसी दावे के साथ तेजी से वायरल हुई। इस तस्वीर को पोस्ट करते हुए कैप्शन में लिखा गया कि एक विधवा मां जो दिन-रात खेतों में काम करती है, उसकी तीनों बेटियां आईएएस ऑफिसर बन गई हैं।

बता दें कि यह तस्वीर जयपुर के सारंग का बास गांव की निवासी 3 बहनों की है। नवंबर 2017 में मीरा देवी की तीनों बेटियों ने राजस्थान प्रशासनिक सेवा परीक्षा एक साथ पास की थी। मीरा देवी की तीनों बेटियों का नाम कमला चौधरी, ममता चौधरी और गीता चौधरी है। बता दें कि इस खबर को स्थानीय न्यूज़ चैनल एवं अखबार वालों ने भी कवर किया।

Loading...

नई दुनिया में 24 नवंबर 2017 को यह खबर पब्लिश हुई। खबर के मुताबिक कमला चौधरी ने ओबीसी रैंक में 32वां स्थान प्राप्त किया, वहीं गीता को 64वीं और ममता को 128वीं रैंक हासिल हुई। जांच पड़ताल के बाद पता चला कि यह वायरल तस्वीर 2 साल पुरानी है। इतना ही नहीं इन तीनों बहनों ने राजस्थान प्रशासनिक सेवा परीक्षा पास की थी ना कि आईएएस परीक्षा।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.