Loading...

वर्ल्ड कप: वेस्टइंडीज के खिलाफ फ्लॉप हुए केदार, क्या कप्तान विराट कोहली दिनेश कार्तिक को देंगे मौका

0 14

वेस्टइंडीज से मैच जीतने के बावजूद भी भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली भारतीय टीम की बल्लेबाजी से थोड़े निराश नजर आए। इस मुकाबले में कोहली ने 72 रनों की पारी खेली। उनको मैन ऑफ द मैच का अवार्ड मिला।

भारतीय टीम के शुरुआती 3 विकेट 126 रनों के भीतर ही गिर गए। केदार जाधव से लंबी पारी की उम्मीद की जा रही थी। लेकिन वह 10 गेंदों में 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। अफगानिस्तान के विरुद्ध उन्होंने 68 गेंदों का सामना करते हुए 52 रनों की पारी खेली। लेकिन इस मुकाबले में वह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। अफगानिस्तान के विरुद्ध महेंद्र सिंह धोनी ने धीमी गति की बल्लेबाजी की। इस पर सचिन तेंदुलकर ने सवाल उठाए।

सोशल मीडिया पर भी मांग उठने लगी है कि केदार जाधव को बाहर करके दिनेश कार्तिक को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना चाहिए। विराट कोहली भी इस फैसले पर विचार कर सकते हैं। भारतीय टीम को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए सिर्फ एक मैच जीतना होगा।

भारतीय टीम को सेमीफाइनल मैच खेलने से पहले कोई ऐसा बल्लेबाज तलाशना होगा जो मध्यक्रम में लंबी पारी खेल सके। दिनेश कार्तिक भारतीय टीम के लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकते हैं।

Loading...

विराट कोहली ने बताया कि मैं अभी बल्लेबाजी को लेकर कुछ नहीं कहूंगा। बल्लेबाजों को अपनी मजबूती और कमजोरी को देखकर तालमेल बैठाना होगा। उन्हें पिच के मुताबिक ही बल्लेबाजी करनी होगी। यह मेरी प्लानिंग है। मैं अपनी प्लानिंग से खेलता हूं। मैं 1 या 2 रन लेकर ही खुश हो जाता हूं। अगर आप चौके-छक्के लगाने का प्रयास करते हैं तो विकेट गंवा देते हैं।

धोनी की तारीफ में कोहली ने कहा कि धोनी जानते हैं कि किस विकेट पर किस तरह की बल्लेबाजी करनी है। धोनी आप को अंतिम ओवर में 20 रन बनाकर दे सकते हैं। धोनी के अनुभव की वजह से भारतीय टीम 10 में से 8 मैच जीतती है।

कोहली ने बताया कि हार्दिक पांड्या और महेंद्र सिंह धोनी ने ठीक तरह से पारी का अंत किया। धोनी की शानदार बल्लेबाजी की वजह से हमने स्कोर को 270 तक पहुंचाया।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.