Loading...

इस एक्टर ने उठाया ईवीएम पर सवाल, लोकसभा चुनाव में किया था करारी हार का सामना

0 5

साउथ अभिनेता मंसूर अली खान ने सुप्रीम कोर्ट में गुरुवार को एक याचिकादायर की है। जिसमें दावा किया गया है कि ईवीएम के साथ छेड़छाड़ संभव है। कोर्ट में उन्होंने इस बात की गुहार लगाई है कि इस बात को साबित करने के लिए उन्हें अनुमति दे दी जाए। डिंडिगुल सीट के साथ मंसूर 2019 लोकसभा चुनाव में चुनावी मैदान में उतरे थे। लेकिन उन्हें इसमें जीत नहीं हासिल हुई।

आपको बता दें कि मंसूर अली खान ने अपनी याचिका में ये कहा है कि “मुझे विशेषज्ञों के साथ चुनाव आयोग के सामने यह साबित करने का मौका दिया जाना चाहिए कि ईवीएम से छेड़छाड़ की जा सकती है। इस प्रक्रिया को सुप्रीम कोर्ट या हाई कोर्ट जजों की निगरानी में करवाया जाना चाहिए।” मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नाएडू के नेतृत्व में सुप्रीम कोर्ट में मंसूर अली खान से पहले 21 विपक्षी नेताओं ने इस याचिका को दाखिल किया था।

उनकी मांग थी कि चुनावी नतीजे घोषित होने से पहले करीब 50% वोटों का मिलान वीवीपैट की पर्चियों हो। जिसके बाद निर्वाचन आयोग से अदालत में इस बारे में पूछा था कि आने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनाव के लिए मौजूदा वक्त में वीवीपैट के नमूना सर्वेक्षण की संख्या को बढ़ाकर एक से अधिक किया जा सकता है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.