Loading...

वर्ल्ड कप: वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार जीत के बाद विराट कोहली ने इंग्लैंड को दी चेतावनी

0 8

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज को 125 रनों से हराने के बाद कहा कि भले ही पिछले दो मैचों में चीजें हमारे मन मुताबिक नहीं हुई। लेकिन इन मैचों में जीत हासिल करना प्रभावशाली है। विराट कोहली ने इस मुकाबले में 72 रनों की पारी खेली। उनको मैन ऑफ द मैच का अवार्ड मिला। विश्व कप 2019 में विराट कोहली ने लगातार चौथी बार 50 या उससे ज्यादा रनों की पारी खेली। विराट कोहली ने इस मुकाबले में सबसे तेज 20000 अंतरराष्ट्रीय रन पूरा करने का रिकॉर्ड बनाया। विराट कोहली एक बार फिर से अर्धशतक को शतक में तब्दील करने में नाकामयाब रहे।

विराट कोहली ने बताया कि मैं कोई भी शिकायत नहीं कर सकता। हमने आईसीसी रैंकिंग में नंबर वन पोजीशन हासिल की है। हम पिछले मैचों में जिस तरह से प्रदर्शन कर रह है वह हमारी जीत का राज है। पिछले दो मैचों में हम मन मुताबिक बल्लेबाजी नहीं कर सके। लेकिन इसके बावजूद भी हम ने जीत दर्ज की जो प्रभावशाली है। हमने डेढ़ सौ रनों के भीतर 4 विकेट खो दिए। फिर भी 270 के पास पहुंचे। पिछले मुकाबले में हम ठीक तरह से आकलन नहीं कर सके और लगातार विकेट गंवा दिए। आज इस मुकाबले में हमारे साथ ऐसा ही हुआ। लेकिन हमने परिस्थितियों को समझा और उन्हें संभाल लिया।

हार्दिक पांड्या और महेंद्र सिंह धोनी की प्रशंसा करते हुए कोहली ने कहा कि दोनों ने अंत में बहुत ही अच्छा खेल दिखाया। इसी वजह से हमने इतना बड़ा स्कोर खड़ा किया। यह स्कोर हमेशा चुनौतीपूर्ण रहता है।

विराट कोहली ने अपनी पारी को लेकर बताया कि परिस्थितियों का तेजी से आकलन करके बल्लेबाजी करना मेरा सबसे मजबूत पक्ष है। मैंने 70% रन सिंगल और डबल से बनाए हैं और यह सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी करना है, जो वनडे क्रिकेट में सबसे महत्वपूर्ण पहलू है। इस तरह से आप जल्दी अपना विकेट नहीं गवांते हैं। मैं उम्मीद करता हूं कि आने वाले मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन करूंगा। 30 जून को भारत का अगला मुकाबला मेजबान इंग्लैंड से होना है। इंग्लैंड की टीम को खतरनाक फॉर्म में चल रहे विराट कोहली से सावधान रहने की जरूरत होगी।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.