Loading...

वर्ल्ड कप: विराट कोहली ने भी माना महेंद्र सिंह धोनी के अनुभव की वजह से टीम इंडिया जीतती है मैच

0 27

विश्व कप 2019 में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को हराकर लगातार पांचवीं जीत दर्ज की। इस मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज को 125 रनों से हरा दिया। महेंद्र सिंह धोनी के आलोचकों को विराट कोहली ने मैच समाप्त होने के बाद करारा जवाब दिया। अफगानिस्तान के विरुद्ध महेंद्र सिंह धोनी की धीमी गति की बल्लेबाजी को लेकर सवाल उठाए गए। आलोचकों ने महेंद्र सिंह धोनी की खूब आलोचना की।

इस मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी ने 61 गेंदों का सामना करते हुए 56 रनों की पारी खेली। वहीं उन्होंने अफगानिस्तान के विरुद्ध 52 गेंदों पर सिर्फ 28 रन बनाए थे। इस वजह से सचिन तेंदुलकर ने निराशा व्यक्त की थी।

विराट कोहली ने मैच समाप्त होने के बाद बताया कि धोनी जानते हैं कि पिच पर क्या करना है। लेकिन जब उनकी किस्मत खराब होती है तो लोग भी उनका साथ नहीं देते और आलोचना करने लगते हैं। विराट कोहली ने कहा कि हम उनके साथ हैं। हमने कई मैच उनके दम पर जीते हैं। विराट कोहली ने कहा कि धोनी को अच्छी तरह से पता है कि निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ किस तरह बल्लेबाजी करनी है। यदि टीम को आखिरी ओवर में 15 से 20 रनों की जरूरत होती है तो धोनी ऐसा ही करते हैं। धोनी के अनुभव की वजह से हमें जीत मिलती है। उनका अनुभव 10 में से आठ मैचों में जीत दिलाता है।

Loading...

विराट कोहली ने कहा कि 49वें ओवर तक में हमें लग रहा था कि सिर्फ हम ढाई सौ तक का ही स्कोर कर पाएंगे। लेकिन आखिरी ओवर में महेंद्र सिंह धोनी ने 2 छक्के और 1 चौका लगाकर स्कोर को 268 तक पहुंचाया। इस मुकाबले में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 268 रन बनाए और वेस्टइंडीज को 143 रनों पर ऑल आउट कर दिया। मोहम्मद शमी ने 16 रन देकर चार विकेट चटकाए।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.