Loading...

सेमीफाइनल की दौड़: भारत की शानदार जीत से पाकिस्तान को हुआ सबसे बड़ा फायदा

0 5

भारत ने वेस्टइंडीज को हराकर पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल की राह और आसान बना दी है। पाकिस्तान के रास्ते से एक और रोड़ा हट गया है। पाकिस्तान का सेमीफाइनल में पहुंचना शुरुआत में मुश्किल लग रहा था। लेकिन अभी उम्मीदें बरकरार है। पाकिस्तान की टीम को अभी श्रीलंका, इंग्लैंड और बांग्लादेश से खतरा है।

ऑस्ट्रेलिया की टीम सेमीफाइनल में जगह बना चुकी है। जबकि न्यूजीलैंड और भारतीय टीम एक मैच जीतने के बाद सेमीफाइनल में पहुंच जाएंगी। भारतीय टीम 11 अंकों के साथ अंकतालिका में दूसरे नंबर पर है। वहीं न्यूजीलैंड की टीम भी 11 अंकों के साथ अंकतालिका में तीसरे नंबर पर बनी हुई है। इंग्लैंड की टीम ने 7 मैच खेले है और वह 8 अंकों के साथ अंकतालिका में चौथे नंबर पर बनी हुई है।

इंग्लैंड को पिछले दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा जिससे उसका गणित पूरी तरह से बिगड़ गया। इंग्लैंड को सेमीफाइनल कि रेस में बने रहने के लिए आने वाले दो मैच हर हाल में जीतने होंगे । लेकिन इंग्लैंड के लिए भारत और न्यूजीलैंड को हराना बहुत ही कठिन होगा।

बांग्लादेश की टीम भी सेमीफाइनल की रेस में बनी हुई है जिसके 7 अंक है। बांग्लादेश को भारत और पाकिस्तान से मैच खेलना है जिन्हें हरा पाना बहुत ही कठिन होगा।

Loading...

पाकिस्तान की टीम 7 अंकों के साथ अंकतालिका में छठवें नंबर पर मौजूद है। पाकिस्तान की टीम को बांग्लादेश और अफगानिस्तान से मैच खेलना है। इन दोनों टीमों को हराना पाकिस्तान के लिए ज्यादा कठिन नहीं होने वाला। पाकिस्तान यह दोनों मैच जीतकर सेमीफाइनल में पहुंच सकती है। हालांकि इसके लिए बांग्लादेश, इंग्लैंड और श्रीलंका का हारना ज्यादा आवश्यक है।

श्रीलंका की टीम 6 अंकों के साथ अंकतालिका में सातवें नंबर पर है जिसे अभी दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज और भारत के विरुद्ध खेलना है। श्रीलंका के लिए आने वाले मैच खतरनाक है। श्रीलंका को इन तीनों मैचों में जीत दर्ज करनी होगी और इंग्लैंड, पाकिस्तान और बांग्लादेश के हारने की दुआ करनी होगी।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.