Loading...

वर्ल्ड कप 2019: महेंद्र सिंह धोनी ने कुछ मिनटों में ही तोड़ दिया ‛हिटमैन’ रोहित शर्मा का ये रिकॉर्ड, जानें

0 7

वेस्टइंडीज़ के विरुद्ध भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने अर्धशतकीय पारी खेलकर एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। इस मुकाबले में धोनी ने 61 गेंदों में तीन चौके और दो छक्कों की सहायता से नाबाद 56 रनों की पारी खेली। भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को 269 रनों का लक्ष्य दिया था।

अपनी शानदार पारी के दम पर महेंद्र सिंह धोनी ने रोहित शर्मा का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया और नया कीर्तिमान रचा। महेंद्र सिंह धोनी भारत की तरफ से खेलते हुए वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। जब उन्होंने ओशाने थॉमस की गेंद पर पहला छक्का जड़ा था तभी उन्होंने यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। महेंद्र सिंह धोनी ने तब अपने वनडे करियर का 226वां छक्का लगाया।

इसी के साथ धोनी ने रोहित शर्मा को पछाड़ दिया जिन्होंने वनडे क्रिकेट में 225 छक्के लगाए। बता दे कि रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज़ के विरुद्ध खेले गए मुकाबले में एक छक्का लगाकर धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली थी। रोहित शर्मा का यह रिकॉर्ड ज्यादा देर तक कायम नहीं रह पाया। महेंद्र सिंह धोनी ने कुछ ही देर बाद दो छक्के लगाकर फिर से अपनी बादशाहत कायम की। वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड पाकिस्तान टीम के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी शाहिद अफरीदी के नाम दर्ज है। उन्होंने 351 छक्के लगाए हैं।

वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले टॉप 10 बल्लेबाज

Loading...

शाहिद अफरीदी – 351
क्रिस गेल – 324
सनथ जयसूर्या – 270
एमएस धोनी – 227
रोहित शर्मा – 225
इयोन मॉर्गन – 211
एबी डिविलियर्स – 204
ब्रेंडन मैकुलम – 200
सचिन तेंदुलकर – 195
सौरव गांगुली – 190

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.