Loading...

ICC वर्ल्ड कप 2019: विराट ब्रिगेड को इन 5 क्रिकेटरों ने दिलाई वेस्टइंडीज पर शानदार जीत

0 12

गुरुवार को विश्व कप में भारत और वेस्टइंडीज के विरुद्ध 34वां मैच खेला गया। इस मैच में भारतीय टीम ने 125 रन से जीत हासिल की। भारतीय टीम की इस टूर्नामेंट में यह लगातार पांचवीं जीत है। इसी के साथ भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंचने की दौड़ में और भी नजदीक आ गई है। भारतीय टीम विश्व कप में अब तक एक भी मुकाबला नहीं हारी है।

बता दें कि वेस्टइंडीज के विरुद्ध मैच में कप्तान कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी को चुना और पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज के सामने 268 रन का स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 34.2 ओवर में 143 रन पर ऑलआउट हो गई। भारतीय टीम की जीत में पांच खिलाड़ियों की अहम भूमिका रही और इसी वजह से भारतीय टीम जीतने में कामयाब हुई।

1- विराट कोहली

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने इस टूर्नामेंट में लगातार चौथी बार अर्धशतकीय पारी खेली। विराट ने 82 गेंदों में 72 रन बनाए और उनको मैन ऑफ द मैच भी चुना गया।

Loading...

2- महेंद्र सिंह धोनी

महेंद्र सिंह धोनी ने इस मैच में उस समय बल्लेबाजी की जब भारतीय टीम के ज्यादातर बल्लेबाज फ्लॉप हो गए। धोनी ने 61 गेंदों में नाबाद 56 रन की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 3 चौके और दो छक्के भी लगाए थे। धोनी ने अंतिम ओवर में 16 रन हासिल किए।

3- हार्दिक पांड्या

भारतीय टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 38 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 46 रन की पारी खेली। इसके बाद उन्होंने बतौर गेंदबाज 5 ओवर में 28 रन देकर एक विकेट हासिल किया।

4- मोहम्मद शमी

मोहम्मद शमी ने बहुत ही बेहतरीन गेंदबाजी की। मोहम्मद शमी ने 6.2 ओवर में 16 रन देकर 4 विकेट हासिल किए।

5- जसप्रीत बुमराह

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने हर बार की तरह इस मैच में भी कमाल दिखाया। उन्होंने 9 ओवर में 1 मेडन ओवर फेंका और 2 विकेट हासिल किए। इस मैच में जसप्रीत बुमराह ने 2 विकेट लगातार हासिल किए।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.