Loading...

इन फिल्मों को लेकर मचा था खूब बवाल, बॉक्स ऑफिस पर की उतनी ही धमाकेदार ओपनिंग

0 13

बॉलीवुड को विवादों से काफी गहरा नाता है। कई फिल्में हर साल विवादों में घिरती हैं। कभी फिल्म की कहानी पर विरोध होता है तो कभी नाम को लेकर। हाल ही में आयुष्मान खुराना की फिल्म ‘आर्टिकल 15’ को लेकर विरोध किया जा रहा है। ये फिल्म 28 जून को रिलीज होगी। फिल्म को लेकर ब्राह्मण समाज ने अपनी आपत्ति जताई है। ऐसी ही कई फिल्में हैं जो विवादों में घिरी रही हैं। आइए आज इन फिल्मों के बारे में जानते हैं।

कबीर सिंह


बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर की हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘कबीर सिंह’ बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाए हुए है। 6 दिन में फिल्म ने 120.81 करोड़ का बिजनेस कर लिया है। ये फिल्म भी विवादों में घिरी रही थी।फिल्म को कई लोग महिला विरोधी बोल रहे हैं। मुंबई के डॉक्टर्स ने तो इस फिल्म के मेकर्स पर केस भी कर दिया है। उनके मुताबिक मेडिकल प्रोफेशन को फिल्म में गलत तरीके से दिखाया गया है।

भारत

Loading...


सुपरस्टार सलमान खान की हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘भारत’ रिलीज से 4 दिन पहले विवादों में घिक गई थी। दिल्ली हाई कोर्ट में इसके खिलाफ याचिका भी दायर की गई थी। फिल्म में सलमान के नाम को लेकर आपत्ति उठाई जा रही। दायर याचिका में लिखा था कि भारतीय संविधान के अनुच्छेद 3 का इस फिल्म का नाम उल्लंघन करती है। लेकिन इस फिल्म ने 42.30 करोड़ के साथ ओपनिंग की थी। फिल्म ने 200 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है।

पद्मावत


संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ भी इस कड़ी में शामिल है। इस फिल्म को लेकर करणी सेना ने खूब बवाल किया था। विवादों के साथ इसका काफी गहरा नाता है। फिल्म के नाम को सीबीएफसी के आदेश पर बदला गया ता। लेकिन फिर भी विवाद नहीं थमने का नाम ले रहा था। फिल्म को लेकर दीपिका पादुकोण को नाक काटने की धमकी भी मिली थी। कई राज्यों में फिल्म बैन कर दी गई थी। लेकिन बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने जबरदस्त धमाल मचाया था। फिल्म ने कुल 585 करोड़ का कारोबार किया था।

पीके 


बॉलीवुड एक्टर आमिर खान की साल 2014 में रिलीज हुई फिल्म ‘पीके’ पर भी खूब बवाल मचा था। हिंदू संगठनों ने आरोप लगाया था कि फिल्म में हिंदू धर्म और देवी-देवताओं का अपमान किया गया है। फिल्म के बैन की मांग की गई थी। लेकिन विवादों के बीच रिलीज होकर फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त धमाल मचाया ता। पहले दिन फिल्म ने 26.63 करोड़ के साथ ओपनिंग की थी।

 

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.