Loading...

‘एवेंजर्स एंडगेम’ ने ‘अवतार’ को पीछे छोड़ हासिल किया ये तमगा, किया इतने करोड़ का बिजनेस

0 53

मार्वेल स्टूडियोज की फिल्म एवेंजर्स एंडगेम ने एक बार फिर से सिनेमाघरों में रिलीज होने से पहले पूरी दुनिया में सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बन चुकी है। ये तमगा अब तक जेम्स कैमरन की फिल्म अवतार के पास है। थिएटरों में रिलीज की कमाई का ये रिकॉर्ड है। सिनेमाघरों में अवतार ने फर्स्ट टाइम रिलीज होने पर 2.749 अरब डॉलर यानी 18957 करोड़ का कलेक्शन किया था। वहीं दूसरी बार 330 लाख डॉलर का बिजनेस किया। पहली रिलीज के दो महीने पहले ही एवेंजर्स एंडगेम ने 2.75 अरब डॉलर यानि की 19025 करोड़ रुपये का बिजनेस कर लिया है।

आपको बता दें कि ये फिल्म इस शुक्रवार को रिलीज हो रही है। फिल्म में आपको वो सीन भी देखने को मिलेंगे जो पहले पार्ट से हटा दिए गए थे। इसके अलावा ओरीजनल फिल्म से गायब एंड क्रेडिट सीन को शामिल किया गया है। मार्वेल स्टूडियो नेक्सट फिल्म का एक खास द्श्य कलाकारों और तकनीशियनों के नाम के बीच शामिल करता है। लेकिन एवेंजर्स एंडगेम की पहली रिलीज में ये परंपरा नहीं थी। एवेंजर्स एंडगेम ने भारत में करीब 306 करोड़ 30 लाख का बिजनेस किया है।

बता दें कि इस सीरिज की 22वीं फिल्म एवेंजर्स एंडगेम में सभी एवेंजर्स साथ में सुपर विलेन थानोस का खात्मा करते हैं। लेकिन सीरिज का सबसे फेमस रोल आयरनमैन इस जंग में अपनी जान खो बैठता है। कैप्टन अमेरिका इस लड़ाई के बाद सुपरहीरो की जिंदगी से रिटायर होने का फैसला करते हैं। जिसके बाद स्पाइडरमैन फार फ्रॉम होम की इधर से ही शुरु होती है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.