Loading...

नीरव मोदी और उसके रिश्तेदारों के स्विस बैंक अकाउंट हुए सीज, खाते में जमा थे अरबों रुपए

0 15

पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के मुख्य आरोपी व हीरा कारोबारी नीरव मोदी के दिन खराब चल रहे हैं। जी हां, दरअसल नीरव के खिलाफ स्विट्जरलैंड की सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है। बता दें कि भारत सरकार के अनुरोध पर स्विटजरलैंड के अधिकारियों ने नीरव मोदी और उनकी बहन पूर्वी मोदी के बैंक अकाउंट को फ्रीज कर दिया है। दरअसल इनके 4 बैंक अकाउंट थे, जिनमें करीब 283 करोड़ रुपए जमा थे।

मनी लॉन्ड्रिंग का है पूरा मामला

आपको बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (यानी कि ईडी) ने स्विस अधिकारियों से बैंक अकाउंट सीज करने की अपील की थी। दरअसल ईडी के मुताबिक मामला मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ा हुआ है। मालूम हो कि ईडी के अधिकारियों ने स्विस अधिकारियों से कहा कि ये पैसे भारतीय बैंकों से गलत तरीके से लिए गए थे। करीब 13 हजार करोड़ रुपए का घोटाला किया गया था।

19 मार्च को लंदन में गिरफ्तार हुआ था मोदी

Loading...

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नीरव मोदी को इस साल 19 मार्च को लंदन में गिरफ्तार किया गया था। दरअसल गिरफ्तारी के बाद से वह साउथ-वेस्ट लंदन की वांड्सवर्थ जेल में बंद है। मालूम हो कि उसके वकील ने जमानत के लिए 20 लाख पाउंड जमा करने की भी बात की, लेकिन जज ने कहा कि गवाहों को धमकियां मिल रही हैं। बता दें कि आज नीरव मोदी लंदन की कोर्ट में भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश होगा। बता दें कि अब तक 4 बार उसकी जमानत याचिका खारिज हो चुकी है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.