Loading...

IND vs WI:महेंद्र सिंह धोनी का ये रिकॉर्ड तोड़ने से मात्र दो कदम दूर हैं रोहित शर्मा, रच सकते हैं नया इतिहास

0 11

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज और उपकप्तान रोहित शर्मा के पास आज महेंद्र सिंह धोनी का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ कर नया इतिहास रचने का शानदार अवसर है। अफगानिस्तान के विरुद्ध वह इस रिकॉर्ड को तोड़ने में असफल रहे। वह अफगानिस्तान के खिलाफ सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गए।

रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के विरुद्ध शानदार बल्लेबाजी करके महेंद्र सिंह धोनी का यह रिकॉर्ड हर हाल में तोड़ना चाहेंगे। बता दे कि वह रिकॉर्ड भारतीय टीम की तरफ से खेलते हुए वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड है।

रोहित शर्मा 210 वनडे मैचों में 224 छक्के लगा चुके हैं, जबकि महेंद्र सिंह धोनी ने वनडे क्रिकेट में 225 छक्के लगाए हैं। यदि आज के मुकाबले में रोहित 2 छक्के लगाते हैं तो वह महेंद्र सिंह धोनी के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे और वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे। इतना ही नहीं वह वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक छक्के लगाने के मामले में चौथे नंबर पर पहुंच जाएंगे।

शाहिद अफरीदी वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक 351 छक्के लगाने वाले बल्लेबाज हैं। जबकि क्रिस गेल दूसरे नंबर पर हैं जो 324 छक्के लगा चुके हैं। 270 छक्के लगाकर सनत जयसूर्या तीसरे नंबर पर और 225 छक्कों के साथ धोनी चौथे नंबर पर है। वर्तमान में रोहित पांचवे नंबर पर है।

Loading...

बता दे कि पाकिस्तान के विरुद्ध खेले गए मुकाबले में रोहित शर्मा ने भारत की तरफ से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड बनाया। रोहित शर्मा ने तब तक 358 छक्के लगा दिए थे। इस मामले में रोहित ने धोनी को पीछे छोड़ा था जिन्होंने 353 छक्के लगाए हैं। रोहित शर्मा ने विश्वकप 2019 में 2 शतकों की सहायता से चार मैचों में 320 रन बनाए हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.