Loading...

वर्ल्ड कप 2019: क्या मैनचेस्टर में वेस्टइंडीज खत्म कर पाएगी 27 सालों का सूखा

0 3

विश्व कप का 34वां मैच भारत और वेस्टइंडीज के बीच मैनचेस्टर के मैदान पर खेला जाना है। इस मुकाबले में भारतीय टीम वेस्टइंडीज पर भारी पड़ती हुई नजर आ रही है। विश्व कप 2019 में भारतीय टीम एक भी मुकाबला नहीं हारी। जबकि वेस्टइंडीज की टीम सेमीफाइनल की रेस से पूरी तरह बाहर हो गई है।

भारतीय टीम को हराना वेस्टइंडीज के लिए बहुत ही कठिन है। यदि वेस्टइंडीज के विरुद्ध भारतीय टीम का विश्व कप में रिकॉर्ड देखा जाए तो इससे भारतीय टीम की जीत की गारंटी मिलती है। भारत को हराना वेस्टइंडीज के लिए एक सपने के बराबर है। वेस्टइंडीज की टीम पिछले 27 सालों से भारत को हराने का सपना देख रही है। लेकिन यह सपना अभी तक पूरा नहीं हो सका।

विश्व कप 1992 में भारतीय टीम को अंतिम बार वेस्टइंडीज के हाथों हार मिली थी। विश्व कप 1992 में भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए मुकाबले में वेस्टइंडीज ने भारत को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 5 विकेट से हराया था। इसके बाद वेस्टइंडीज को एक भी बार जीत नहीं मिली।

भारतीय टीम के हालिया प्रदर्शन को देखकर लगता है कि अभी वेस्टइंडीज को अपने सपने को पूरा करने के लिए 4 साल का इंतजार करना होगा। देखने वाली बात यह होगी कि क्या वेस्टइंडीज की टीम मैनचेस्टर के मैदान पर 27 साल का सूखा खत्म कर सकती है या फिर भारतीय टीम विश्व कप में वेस्टइंडीज के विरुद्ध जीत का छक्का लगाएगी। इन दोनों टीमों के बीच विश्व कप में 8 मैच खेले गए जिनमें से 5 मैच भारत ने और 3 मैच वेस्टइंडीज ने जीते।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.