Loading...

महेंद्र सिंह धोनी की विराट कोहली से तुलना करने पर बॉलिंग कोच भरत अरुण ने दिया कुछ ऐसा जवाब

0 6

पिछले कुछ मैचों में महेंद्र सिंह धोनी मध्य ओवरों में स्ट्राइक रोटेट करने में नाकामयाब हुए। इस वजह से भारतीय टीम काफी चिंता में है। हालांकि भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने बताया कि महेंद्र सिंह धोनी की बल्लेबाजी की तुलना कप्तान विराट कोहली से नहीं करनी चाहिए, जो विश्व के नंबर एक बल्लेबाज है।

अफगानिस्तान के विरुद्ध धोनी ने 52 गेंदों में 28 रनों की पारी खेली। वहीं विराट कोहली ने 63 गेंदों में 67 रन बनाए। उन्होंने इस दौरान 100 से अधिक की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की। अरुण का कहना है कि महेंद्र सिंह धोनी की स्ट्राइक रेट की तुलना विराट कोहली से नहीं की जानी चाहिए।

वेस्टइंडीज के विरुद्ध मैच की पूर्व संध्या पर उन्होंने पत्रकारों को बताया कि विराट कोहली तीनों प्रारूपों के नंबर एक बल्लेबाज हैं। इसलिए उनकी तुलना किसी से नहीं करनी चाहिए।

जब कोच से पूछा गया क्या टीम प्रबंधन ने धोनी से उनकी धीमी गति के बल्लेबाजी के बारे में बात की तो उन्होंने बताया कि हमेशा सभी बल्लेबाजों, सहयोगी स्टाफ, बल्लेबाजी कोच, मुख्य कोच रवि शास्त्री के बीच लगातार बात होती रहती हैं। रवि शास्त्री सभी सहायक कोचों के साथ नियमित बात करते रहते हैं। लेकिन हम इस बारे में नहीं बता सकते कि हमारे बीच क्या बातचीत होती है। लेकिन हमारे बीच सुधार के लिए लगातार बातचीत होती है।

Loading...

पाकिस्तान के विरुद्ध भारतीय टीम ने मैनचेस्टर के मैदान पर 355 रन बनाए थे। उम्मीद की जा रही है कि वेस्टइंडीज के विरुद्ध भी भारतीय टीम धमाकेदार प्रदर्शन करेगी। अरुण ने बताया कि शुरुआत के 3 मैचों में भारतीय टीम ने बहुत ही अच्छा स्कोर बनाया। अफगानिस्तान के विरुद्ध रन बनाना बहुत ही कठिन था। हालांकि मेरे हिसाब से यह परिस्थितियों को समझने और उनसे तालमेल बिठाने से संबंधित मामला है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.