Loading...

वर्ल्ड कप 2019: अपने बाकी मैचों में पीले रंग की जर्सी पहनकर उतरेगी श्रीलंका की टीम, जानिए वजह

0 10

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद द्वारा श्रीलंका की टीम को विश्वकप के अपने बाकी मैचों में पीले रंग की जर्सी में खेलने की अनुमति मिल चुकी है। श्रीलंका की टीम ने यह अनुमति इसलिए मांगी थी क्योंकि उन्हें लग रहा है कि यह जर्सी उनके लिए भाग्यशाली है। बता दे श्रीलंका की टीम ने इंग्लैंड के विरुद्ध पीली रंग की जर्सी का इस्तेमाल किया और श्रीलंका ने इंग्लैंड को हरा दिया था।

आईसीसी ने यह नियम बनाया है कि एक मैच में दोनों ही टीम एक ही रंग की जर्सी का प्रयोग नहीं कर सकती। इसीलिए किसी एक टीम को दूसरी रंग की जर्सी पहननी होगी। इंग्लैंड को इसका फायदा मिला है। इंग्लैंड को अपनी जर्सी नहीं बदलनी होगी क्योंकि वह विश्व कप की मेजबानी कर रही है। 30 जून को भारत और इंग्लैंड के बीच मैच खेला जाना है। इस मुकाबले में भारतीय टीम भगवा रंग की जर्सी पहनकर खेलने उतरेगी।

गोपनीयता की शर्तों पर आईसीसी के सूत्रों ने पीटीआई को बताया कि श्रीलंका को पीली रंग की जर्सी भाग्यशाली लग रही है। श्रीलंका द्वारा हम से औपचारिक अनुमति मांगी गई है कि अन्य मैचों में भी ये जर्सी पहन सकें। आईसीसी ने देखा कि श्रीलंका की जर्सी का रंग अन्य टीमों के रंग जैसा नहीं है। इसी कारण उनको अनुमति दे दी गई है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.