Loading...

टीम इंडिया की भगवा रंग की जर्सी पर कांग्रेस-सपा ने उठाए सवाल, कहा- PM कर रहे हैं तिरंगे का अपमान

0 9

जैसा की आप सभी लोगों को पता होगा कि भारतीय टीम 30 जून को इंग्लैंड के विरुद्ध होने वाले मैच में भगवा रंग की जर्सी पहनकर उतरेगी। हालांकि भारत में भगवा रंग की जर्सी को लेकर राजनीतिक दलों में बवाल हो गया है। कुछ राजनीतिक दलों ने इसका विरोध किया। कांग्रेस और समाजवादी पार्टी में जर्सी का रंग भगवा चुनने पर आपत्ति व्यक्त की। आरोप लगाया गया है कि बीसीसीआई ने यह रंग केंद्र सरकार को खुश करने के लिए चुना है। लेकिन भारतीय जनता पार्टी ने सभी आरोपों को खारिज कर दिया। आईसीसी ने बताया गया कि हमारी तरफ से बीसीसीआई को कलर कॉन्बिनेशन भेजा गया।

30 जून को भारत और इंग्लैंड के बीच बर्मिंघम के मैदान पर मैच खेला जाएगा। अभी तक भारतीय टीम की नई जर्सी का आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है। सोशल मीडिया पर तरह-तरह की जर्सी देखने को मिल रही है।

सपा का आरोप

Loading...

सपा के नेता अबू आजमी ने बताया कि नरेंद्र मोदी पूरे भारत को भगवा रंग में रंगना चाहते हैं। मैं मोदी जी को कहना चाहता हूं कि झंडे को रंग देने वाला एक मुस्लिम था। तिरंगे में और भी रंग है। लेकिन भगवा ही क्यों चुना। तिरंगे के रंग में उनकी जर्सी होती तो ज्यादा अच्छा होता।

मोदी सरकार की भगवा राजनीति

कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व मंत्री नसीम खान ने आरोप लगाया है कि जब से मोदी सरकार बनी है तब से भगवा राजनीति शुरू हुई है। तिरंगे का सम्मान किया जाए और राष्ट्रीय एकता को प्रोत्साहन मिले। लेकिन केंद्र सरकार हर चीज के भगवाकरण की ओर कदम बढ़ा रही है।

भगवा रंग से ऐतराज़ क्यों

भारतीय जनता पार्टी के नेता राम कदम ने इसको लेकर विपक्ष को निशाना बनाया। पूछा की विपक्ष को क्या आपत्ति है। कभी यह भगवा आतंक का मुद्दा बनाते हैं तो कभी भगवा रंग को। इसे खेल से बिल्कुल अलग रखना चाहिए। सपा और कांग्रेस के पास कोई भी मुद्दा नहीं बचा है। इसलिए वह यह रंगों की राजनीति कर रहे हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.