Loading...

वर्ल्ड कप जीतने से पहले ही टीम इंडिया बन गई शहंशाह, इंग्लैंड से छीन लिया नंबर 1 का ताज

0 13

भारतीय टीम ने विश्व कप की शुरुआत बहुत ही शानदार की है। भारतीय टीम विश्व कप टूर्नामेंट में अभी तक एक भी मुकाबला नहीं हारी है। इसी वजह से उसको आईसीसी वनडे रैंकिंग में भी जबरदस्त फायदा हुआ है। भारतीय टीम वनडे की नंबर वन टीम बन गई है। टीम इंडिया ने इंग्लैंड को पीछे छोड़कर नंबर वन की जगह हासिल की है। भारतीय टीम मौजूदा समय में 123 अंकों के साथ पहले नंबर पर है, जबकि इंग्लैंड की टीम 122 के साथ दूसरे नंबर पर पहुंच गई है।

विश्व कप शुरू होने से पहले इंग्लैंड की टीम के 124 अंक थे। इंग्लैंड की टीम 7 में तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा, जिस वजह से उसके 2 अंक कम हो गए। हालांकि अभी तक आईसीसी की रैंकिंग अपडेट नहीं हुई है, क्योंकि आईसीसी किसी भी बड़े टूर्नामेंट या सीरीज के बाद रैंकिंग को अपडेट करता है।

साल भर बाद छिना नंबर वन का ताज

इंग्लैंड मई 2018 से वनडे में में नंबर वन थी। भारतीय टीम ने इंग्लैंड को पछाड़कर पहले पायदान पर कब्जा कर लिया है। न्यूजीलैंड की टीम आईसीसी रैंकिंग में तीसरे नंबर पर, ऑस्ट्रेलिया की टीम चौथे नंबर पर और दक्षिण अफ्रीका की टीम पांचवें नंबर पर पहुंच गई है।

Loading...

भारत की स्थिति मजबूत

भारतीय टीम 30 जून को इंग्लैंड के साथ में खेलने वाली है। इसी मुकाबले से विश्व कप के सेमीफाइनल की अगली टीमों का निर्धारण भी हो जाएगा। भारत ने अभी तक 5 में से 4 मैच जीते हैं और वह अंकतालिका में चौथे नंबर पर है। आज भारतीय टीम वेस्टइंडीज से मैच खेलने वाली है।

इंग्लैंड के लिए करो या मरो

भारत के साथ होने वाला मुकाबला इंग्लैंड के लिए बहुत महत्वपूर्ण होने वाला है। इंग्लैंड की टीम भारत से मैच हार जाती है तो वह सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो सकती है। इंग्लैंड को भारत के बाद न्यूजीलैंड से खेलना है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.