Loading...

ये 5 फेमस स्टार्स कभी धुत थे नशे की हालत में, आज जी रहे हैं खुशहाल जिंदगी

0 15

आज 26 जून को हर जगह संयुक्त राष्ट्र द्वारा प्रस्तावित ड्रग्स की अवैध तस्करी और दुरुपयोग को लेकर खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय दिवस मनाया जाता है। जिसका मकसद केवल मानव जाति के कल्याण को बढावा देना और युवाओं की रक्षा करना है। पूरे विश्व के युवाओं को प्रभावित कर रही ड्रग्स की लत एक सामाजिक और मनोवैज्ञानिक समस्या है। बॉलीवुड में भी कई ऐसे स्टार्स रहे हैं जो नशे में पड़ चुके थे। लेकिन इससे दूर होकर वह एक खुशहाल जिंदगी जी रहे हैं।

संजय दत्त

संजय दत्त का जन्म 29 जुलाई 1959 को हुआ था। वह भी एक वक्त तक नशे में धुत थे। कई बार उनके पिता सुनील दत्त ने बताया है कि कश्मीर में उन्होंने कई बार मजाक में संजू को सिगरेट दी। तो वो पी गए। जिसे देख उनके पिता हैरान रह गए। बाद में उन्हें ड्रग्स की लत लग गई थी। अमरीका में एक नशा उन्मूलन केंद्र से इलाज करवाने के बाद संजय की नशे की लत दूर हुई है। अब वह बॉलीवुड फिल्मों में फिर काम कर रहे हैं।

Loading...

प्रतीक बब्बर

बॉलीवुड एक्ट्रेस स्मिता पाटिल और राज बब्बर के बेटे प्रतीक बब्बर को ड्रग्स के लत 12 साल की उम्र में ही लग गई थी। जिससे छुटकारे पाने के लिए 2 बार वो रिहैब सेंटर में भी भेजे गए थे। लेकिन आज वह पूरी लगर से नशा मुक्त है।

धर्मेंद्र

बॉलीवुड एक्टर धर्मेंद्र ने अपनी फिल्म यमला पगला दिवाना 2 के प्रमोशन के वक्त खुलासा किया था कि उनके करियर को कैसे ड्रग्स की लत ने बर्बाद कर दिया था। हमेशा वह ओवर लिमिट शराब का सेवन किया करते थे। जिसके बाद साल 2011 से इस बुरी नशे की आदत को धर्मेंद्र ने हमेशा के लिए छोड़ दिया है।

मीना कुमारी

बॉलीवुड एक्ट्रेस मीना कुमारी फिल्मों से अधिक अपनी निजी जिंदगी को लेकर सुर्खियों में छाई रहीं। लोग कहते हैं कि बुलंदियों को छूने और कमाल अमरोही से डिवोर्स के बाद उन्हें भी शराब की गंदी लत लग गई थी। तंबाकू  और शराब की लत से उनका स्वास्थ्य बुरी तरह से बिगाड़ चुका था। अंत में उन्होंने इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा बोल दिया।

कपिल शर्मा

फेमस कॉमेडियन कपिल शर्मा ने एक इंटरव्यू के वक्त अपने तनाव की बात को स्वीकार करते हुए इस बात को बताया था कि ‘मेरे बारे में ऐसी कई चीजें कही गई जिससे मेरी दिल को चोट पहुंची। मैं जब इनसे लड़ नहीं पाया तो शराब पीना शुरू कर दिया। फिलहाल कपिल अपने बुरे दौर से लौट चुके हैं और अपने शो पर फोकस कर रहे हैं।’

 

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.