Loading...

वर्ल्ड कप: शमी की जगह भुवनेश्वर को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना चाहते हैं सचिन, जानिए इसके पीछे की वजह

0 11

विश्व कप 2019 में भारतीय टीम ने अब तक शानदार खेल दिखाया है। भारतीय टीम ने विश्व कप 2019 में ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका, पाकिस्तान और अफगानिस्तान को शिकस्त दी है। अभी तक भारतीय टीम को एक भी मुकाबले में हार नहीं मिली। गुरुवार के दिन भारतीय टीम का अगला मुकाबला वेस्टइंडीज से होना है। लेकिन भारतीय टीम के सामने बहुत बड़ी समस्या है। बता दें कि भुवनेश्वर कुमार बुरी तरह से फिट हो गए हैं और यह बहुत बड़ी खुशखबरी है। लेकिन उनके फिट होने से ही समस्या उत्पन्न हुई है। बात यह है कि क्या भुवनेश्वर कुमार के फिट होने से मोहम्मद शमी का प्लेइंग इलेवन से पत्ता साफ हो जाएगा। अफगानिस्तान के विरुद्ध उन्होंने हैट्रिक ली थी। सचिन तेंदुलकर ने हाल ही में इस समस्या को लेकर अपनी राय दी है।

स्टार स्पोर्ट से खास बातचीत में सचिन तेंदुलकर ने बताया कि यदि भुवनेश्वर फिट हो गए हैं तो उन्हें तुरंत ही प्लेइंग इलेवन में शामिल करना चाहिए। मोहम्मद शमी के लिए बहुत ही अफसोस की बात है। हालांकि भुवनेश्वर कुमार को जगह देना ज्यादा फायदेमंद रहेगा। वह टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम के पहले बतौर सीमर खेल रहे हैं। उन्होंने भुवनेश्वर कुमार को प्लेइंग इलेवन में जगह देने का कारण भी बताया। सचिन ने कहा कि क्रिस गेल को देखकर ही मैंने उनको जगह दी है। क्रिस गेल के विरुद्ध आपको गेंद को बाहर ले जाने वाले गेंदबाज की जरूरत होती है। भुवनेश्वर कुमार को गेंद को आउट स्विंग कराने की कला बहुत अच्छी तरह से आती है।

वेस्टइंडीज के विरुद्ध भुवनेश्वर कुमार ने अब तक 15 मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने 15 विकेट चटकाए हैं। भुवनेश्वर कुमार का वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे बेस्ट प्रदर्शन 29 रन देकर तीन विकेट लेना है। भुवनेश्वर कुमार चार में से दो बार क्रिस गेल को आउट कर चुके हैं। इतना ही नहीं वह भुवनेश्वर कुमार के सामने रन भी नहीं बना पाते और घबराहट में अपना विकेट गंवा बैठते हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.